Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: Delhi-NCR में खत्म हुआ मानसून का इंतजार, झमाझम बरसे बादल, भीषण गर्मी से मिली राहत

Monsoon update in Delhi: देश के कई राज्यों में मानसून दस्तक दे चुका है. ऐसे में अब Delhi-NCR का इंजतार भी खत्म हो गया है. गुरुवार सुबह भारी बारिश के कारण दिल्ली-एनसीआर वासियों को भीषण गर्मी से राहत मिली है.

Latest News
Weather Update: Delhi-NCR में खत्म हुआ मानसून का इंतजार, झमाझम बरसे बादल, भीषण गर्मी से मिली राहत

Monsoon In Delhi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

गुरुवार सुबह दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश के कारण भीषण गर्मी से राहत मिली और राष्ट्रीय राजधानी में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया. दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम के कुछ स्थानों और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश और 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से तेज हवाएं भी चलीं. इस बारिश की फुहार से लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली है. 

कब आएगा मानसून?

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली-NCR, पंजाब और हरियाणा में इसी हफ्ते 29-30 जून को मानसून दस्तक दे सकता है. हालांकि, बुधवार को बादल छाए रहे और कुछ हिस्सों में हल्की बारिश भी हुई. इसके साथ ही गुरुवार सुबह भी बारिश की फुहार पड़ने से दिल्लीवासियों को गर्मी से राहत मिल गई है. मौसम विभाग (IMD) का कहना है कि जब तक दिल्ली में मानसून की एंट्री नहीं होती, तब तक ऐसा ही मौसम बना रहने की आशंका है. 


ये भी पढ़ें-ईडी के बाद अब CBI के शिकंजे में फंसे Kejriwal, कोर्ट ने 3 दिन की रिमांड पर भेजा


कैसा रहेगा आज का मौसम?

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में गुरुवार को अगले 24 से 48 घंटों के दौरान बादल छाए रहेंगे और कई इलाकों में तेज हवा के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. IMD ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 1 जुलाई तक भारी बारिश की संभावना जताते हुए यलो अलर्ट जारी किया है.

बारिश से तापमान में गिरावट हो सकती है. मौसम विभाग ने गुरुवार को भी हल्की बारिश होने का अनुमान जताया है. इस दौरान आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे, साथ ही 25 से 35 किलोमीटर प्रतिघंटे की गति से तेज हवा और धूल भरी आंधी चलेगी. इससे अधिकतम तापमान 38 और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है.

उत्तर प्रदेश में मनसून ने दी दस्तक

यूपी में मानसून दस्तक दे चुका है. बारिश के साथ उमस ने भी लोगों को काफी परेशान कर दिया है. लखनऊ समेत प्रदेश के कई जिलों में मंगलवार को हल्की बारिश होने से मौसम सुहाना हो गया, इसका असर बुधवार को भी देखने को मिला. बारिश की वजह से अधिकतम तापमान में गिरावट भी दर्ज की गई.
 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से जुड़े.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement