Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi NCR Weather: दिल्ली-NCR सहित इन राज्यों में हुई झमाझम बारिश, पढ़ें IMD का अलर्ट

Weather Update Today: दिल्ली-NCR समेत कई राज्यों में जमकर बारिश हुई. तेज बारिश होने से ठंड बढ़ गई.

Latest News
Delhi NCR Weather: दिल्ली-NCR सहित इन राज्यों में हुई झमाझम बारिश, पढ़ें IMD का अलर्ट

Weather Update 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

देश की राजधानी दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) सहित कई राज्यों मौसम ने करवट ली है. रविवार देर रात को दिल्ली-यूपी और उत्तराखंड में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई. कई इलाकों में तेज हवाएं चलने के साथ ओलावृष्टि भी हुई. पहाड़ी राज्यों के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी बर्फबारी और निचले इलाकों में मूसलाधार बारिश हुई है. पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी के चलते दिल्ली एनसीआर में आज भी बारिश होने की संभावना है. भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने अलर्ट जारी किया है. 

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, बारिश के बावजूद न्यूनतम तापमान में गिरावट नहीं आई और यह 18.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. यह 18.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. IMD की मानें तो आज बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने की संभावना है. आज अधिकतम और न्यूनतम तापमान 26 और 15 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है. इसके साथ दिल्ली में आने वाले चार दिनों तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा और ओलावृष्टि की संभावना भी जताई गई है.


इसे भी पढ़ें- Gautam Gambhir ने राजनीति से अचानक लिया संन्यास, वजह क्या है


जानें यूपी का हाल 

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सुबह में हल्की बूंदा-बांदी देखने को मिली. सुबह में न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. यहां कई इलाकों में तो बिजली गिरने के आसार हैं.  इसके साथ 40-50 किमी की रफ्तार से तेज हवाएं भी चलने की संभावना है. आगरा और आस पास के इलाकों में ओलावृष्टि भी होने का पूर्वानुमान है. 

हिमाचल में बर्फबारी

हिमाचल प्रदेश के पहाड़ी जिलों में अब भी लोगों को ठंड से राहत नहीं मिली है. बारिश और बर्फबारी की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. रविवार को पहाड़ी इलाकों में रुक-रुककर बारिश हुई. वहीं शिमला में 40-50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही थीं. आईएमडी ने रेड अलर्ट जारी किया गया है.  ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, चंबा, कांगड़ा, कुल्लू, किन्नौर और लाहौल और स्पीति जिले को लेकर अलर्ट जारी हुआ है. 


इसे भी पढ़ें- क्या BJP के टिकट पर Gurdaspur से चुनाव लड़ेंगे Yuvraj Singh? क्रिकेटर ने खुद बताई सच्चाई


जानिए अन्य राज्यों का हाल 

राजस्थान के अलग-अलग जिलों में पिछले दो दिनों में बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई.  जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार, पिछले 24 घंटे में राज्य के कुछ भागों में हल्की से मध्यम बरिश दर्ज हुई. हालांकि, अगले दो दिन तक बारिश की कोई संभावना नहीं है. उत्तराखंड के गढ़वाल मंडल में शनिवार को भी बारिश और बर्फबारी का दौर जारी रहा. चमोली, उत्तरकाशी, टिहरी और रुद्रप्रयाग जिले के ऊंचाई वाले इलाकों में जहां जमकर बर्फबारी हुई. वहीं निचले इलाकों में दिनभर रुक-रुककर बारिश होती रही. पूर्वी और उत्तर मध्य प्रदेश के अधिकतर इलाकों में तेज हवा के साथ बारिश हुई और कहीं-कहीं ओले गिरे. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान भी राज्य के ज्यादातर इलाकों में ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान जताया है. 

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement