Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather News: दिल्ली से लखनऊ तक बर्फीली हवाएं और बारिश, पल भर में कैसे इतना बदल गया मौसम?

IMD Weather Alert: पहाड़ों पर हुई बर्फबारी ने अचानक ही मौसम का मिजाज बदल दिया है. सोमवार को दिल्ली-एनसीआर में तेज हवाएं चलने लगी और बारिश के साथ बिजली कड़कने की आवाज भी सुनाई दी. पंजाब-हरियाणा, लखनऊ समेत देश के कई हिस्सों में मौसम ने करवट ले ली है. 

Weather News: दिल्ली से लखनऊ तक बर्फीली हवाएं और बारिश, प�ल भर में कैसे इतना बदल गया मौसम?

Delhi Weather Alert

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी के बाद मैदानी इलाकों में बारिश और ठंड बढ़ने का अलर्ट जारी किया था. सोमवार को अचानक ही मौसम ने करवट बदली और दिल्ली से लेकर लखनऊ तक लोगों को सर्द हवा नें कंपा दिया. लखनऊ में तो शाम को छह बजे ही अंधेरा छा गया था. राजधानी दिल्‍ली, नोएडा और गुरुग्राम के कुछ हिस्सों में बिजली कड़कने के साथ बारिश भी हुई. बारिश और तेज ठंडी हवाओं की वजह से मौसम का मिजाज बिल्कुल बदला हुआ है और सोमवार की शाम तो लोगों को अच्छी-खासी ठंड का अहसास होने लगा. हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में इस हफ्ते बर्फबारी हो सकती है जिसके बाद मैदानी हिस्से में लोगों को और ठंड लगने लगेगी. 

दरअसल, हिमाचल प्रदेश में बारिश और राज्य के ऊपरी इलाकों में बर्फबारी के कारण तापमान में भारी गिरावट आई है. मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले 5 दिनों में दिल्ली-एनसीआर में बारिश हो सकती है. दिल्ली के तापमान में भी 5 डिग्री तक की गिरावट हो सकती है. उत्तराखंड के ऊपरी हिस्से केदारनाथ और आसपास के इलाकों में भारी बारिश हुई है. उत्तर भारत में अब ठंड की औपचारिक दस्तक हो गई है. अक्टूबर के आखिरी तक दिल्ली में अच्छी-खासी ठंड पड़ सकती है

यह भी पढ़ें: IMD ने जारी कर दिया दिल्ली के लिए अलर्ट, जानें कब से आ रही है ठिठुराने वाली ठंड

मौसम ने बदली है करवट, अलर्ट हो जाएं आप 
हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी और भारी बारिश की वजह से तूफान का खतरा बना है. मौमस विभाग ने इसे देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया है. पश्चिमी विक्षोभ का असर मंगलवार को भी बना रहेगा और इस वजह से बर्फीली तेज हवाओं का अनुभव दिल्ली-एनसीआर के लोग मंगलवार को भी करते रहेंगे. हिमाचल से सटे पंजाब के इलाकों में भी लोगों को ठंड का अहसास होने लगा है. सोमवार को चंडीगढ़ में भी भारी बारिश हुई है. 

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र में डेमू ट्रेन के 5 डिब्बों में लगी आग, यात्रियों ने उतरकर बचाई अपनी जान

पूरे उत्तर भारत में ठंड ने रंग जमाना शुरू किया 
चंडीगढ़ और आसपास के इलाकों में सोमवार को भारी बारिश हुई है. इसके बाद से लोगों को हल्की ठंड का अहसास होने लगा है. पंजाब-हरियाणा के कई और हिस्सों में भी बारिश का असर देखने को मिला है. पश्चिमी यूपी और लखनऊ में बारिश के बाद तेज हवाओं ने लोगों को ठंड की याद दिला दी है. ज्यादातर घरों में तो पंखे भी बंद कर दिए गए हैं. आने वाले दिनों में तापमान में गिरावट दर्ज होगी और इस वजह से मौसमी बीमारियों का खतरा बढ़ सकता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement