Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: Delhi-NCR में जारी रहेगी मानसूनी बारिश, जानें यूपी-बिहार समेत इन राज्यों का हाल

दिल्ली-एनसीआर के कुछ हिस्सों में बुधवार रात बारिश होने से मौसम सुहाना हो गया है. दिनभर धूप खिली रहने के बाद रात में बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है.

Latest News
Weather Update: Delhi-NCR में जारी रहेगी मानसूनी बारिश, जानें यूपी-बिहार समेत इन राज्यों का हाल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

दिल्ली में मानसूनी बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग की मानें तो अभी कुछ दिनों तक ये मौसमी खेल जारी रहने वाला है. बुधवार को दिन में धूप खिली रही, जिसके बाद लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ा. वहीं, रात में बारिश होने के बाद लोगों को गर्मी से राहत मिली. मौसम विभाग ने दिल्ली में अगले कुछ दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है. 

कैसा रहेगा आज का मौसम 
दिल्ली-NCR में मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार अगले तीन दिनों तक अच्छी बारिश होने वाली है. बारिश के साथ ही आसमान में बादल छाए रहेंगे, साथ ही ठंडी हवाएं भी चल सकती हैं. IMD ने 22 से 24 अगस्त तक दिल्ली में येलो अलर्ट जारी किर है. आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रहने की संभावना है. 


ये भी पढ़ें-क्या है एयर स्टोर, जिसके पोखरण के पास गिरने से मचा हड़कंप, IAF ने दिए जांच के आदेश  


 

यूपी-बिहार में बारिश 
दिल्ली ही नहीं यूपी-बिहार में भी मानसूनी बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग ने आज, 22 अगस्त को लखनऊ, गोंडा, बहराइच, अमेठी, लखीमपुर खीरी, सोनभद्र, मिर्जापुर, सीतापुर, सहारनपुर,पीलीभीत, बिजनौर समेत कई और जिलों में बारिश की संभावना जताई है. बता दें बीते कुछ दिनों में यूपी में भारी बारिश होने की वजह से अभी भी कई नदियां उफान पर हैं और कुछ खतरे के निशान के ऊपर बह रही हैं. ऐसे में अभी भी प्रदेश में बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने बिहार के चार जिलों जिसमें रोहतास, औरंगाबाद, कैमूर और गया में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

इन राज्यों में बारिश से तबाही
मौसम विभाग की मानें तो अगले 24 घंटों में महाराष्ट्र, कर्नाटक, लक्षद्वीप, छत्तीसगढ़, झारखंड, असम, पश्चिम बंगाल, उत्तराखंड, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और गुजरात में भी बारिश की संभावना है. इसके साथ ही उत्तराखंड में बादल फटने से कई मकानों को नुकसान पहुंचा है. मौसम का हाल देखते हुए IMD ने 25 अगस्त तक यलो अलर्ट जारी किया है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement