Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mamata Banerjee सरकार के मंत्री ने नुसरत जहां और मिमी चक्रवर्ती को कहा 'लुटेरी', TMC ने भेज दिया नोटिस

Shrikant Mohta TMC: टीएमसी नेता श्रीकांत महता ने आरोप लगाए हैं कि उनकी ही पार्टी के कुछ सांसद और विधायक लुटेरे बन गए हैं. उन्होंने यह भी कहा कि इस बारे में टीएमसी के शीर्ष नेतृत्व ने भी उनकी कोई बात नहीं सुनी.

Mamata Banerjee सरकार के मंत्री ने नुसरत जहां और मिमी चक्रवर्ती को कहा 'लुटेरी', TMC �ने भेज दिया नोटिस

TMC के नेताओं पर ही लगाए गंभीर आरोप

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) सरकार में मंत्री श्रीकांत महता ने यह दावा किया है कि तृणमूल कांग्रेस (TMC) के कई विधायक और फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े सांसद लुटेरे बन गए हैं. उन्होंने आरोप लगाए कि पार्टी के शीर्ष नेता ईमानदार कार्यकर्ताओं की अनदेखी कर रहे हैं. उन्होंने इशारों ही इशारों में टीएमसी सांसद नुसरत जहां और मिमी चक्रवर्ती पर निशाना साधा. इसी मामले में अब टीएमसी ने श्रीकांत महता (Shrikant Mohta) को कारण बताओ नोटिस जारी करके उनसे जवाब मांगा है.

पश्चिम मेदिनीपुर जिले के सालबोनी से विधायक महता एक वायरल वीडियो में अपने समर्थकों से यह कहते हुए सुने गए कि पार्टी के शीर्ष नेता खराब लोगों को अच्छा बता रहे हैं. तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के पश्चिम मेदिनीपुर के समन्वयक अजीत मैती ने रविवार को कहा कि महता को उनके उस बयान के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है, जिसने पार्टी की छवि को नुकसान पहुंचाया. मैती के अनुसार कारण बताओ नोटिस के जवाब में श्रीकांत महता ने उस बयान पर खेद व्यक्त किया और कहा कि ऐसा भावनाओं में बहने के चलते हुआ.

यह भी पढ़ें- राहुल गांधी को मनाने में जुटे 'वफादार', G-23 ने फिर उठाए सवाल, आखिर किस ओर जा रही कांग्रेस? 

'टीएमसी नेताओं ने नहीं सुनी बात'
श्रीकांत महता ने शनिवार को बैठक में कहा था, 'हमने सभी शीर्ष नेताओं के समक्ष तर्क रखने की कोशिश की लेकिन उन्होंने नहीं सुना. वे ईमानदार लोगों की अनदेखी करते हुए बुरे तत्वों को अच्छा बता रहे हैं. हालांकि, मैं पश्चिमांचल (पश्चिमी जिलों) के लोगों को आजीविका का अधिकार देने के लिए हरसंभव तरीके से काम करूंगा. फिल्म इंडस्ट्री के कुछ नवनिर्वाचित विधायकों और सांसदों को लुटेरा बताते हुए, महता ने कहा कि अगर वे टीएमसी के लिए मूल्यवान बन जाते हैं, तो हम कब तक इस पार्टी के साथ रह सकते हैं?’ 

यह भी पढ़ें- Akasa Air का ऑनलाइन डेटा हुआ चोरी, कंपनी ने ग्राहकों से मांगी माफी

मंत्री ने आगे कहा, 'अगर पैसों की लूट की घटनाएं होती हैं तो मंत्री को जेल जाने की सलाह दी जाती है. अन्यथा, लोग मंत्रियों पर उंगली उठाएंगे और हम सभी को चोर बताएंगे. क्या हम सभी को इसी तरह के तानों का सामना नहीं करना पड़ रहा है?' मंत्री का परोक्ष तौर पर इशारा वरिष्ठ नेताओं पार्थ चटर्जी और अनुब्रत मंडल की गिरफ्तारी की ओर था जिन्हें क्रमश: स्कूल नौकरी घोटाले और कथित पशु तस्करी के संबंध में केंद्रीय एजेंसियों ने गिरफ्तार किया है. महता ने कहा, 'अगर पार्टी केवल चोरों की सुनती है, अगर कोलकाता जैसे महानगरों में लोग बड़े पैमाने पर लूट में शामिल हैं, तो क्या हमें चुप रहना चाहिए? हमें अपना रास्ता चुनना होगा. या तो हमें सब कुछ त्याग कर किसी आश्रम में जाना होगा या सामाजिक आंदोलनों में भाग लेना होगा.' 

बीजेपी बोली- सच में लुटेरों की पार्टी है टीएमसी
टीएमसी के प्रदेश प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा कि पार्टी उनके विचारों को स्वीकार नहीं करती. कुणाल घोष ने कहा, 'अगर श्रीकांत को कुछ कहना था तो उन्हें पार्टी के अनुशासन और मर्यादा का पालन करना चाहिए था. वह पार्टी द्वारा लिए गए किसी भी फैसले के खिलाफ नहीं जा सकते.' महता ने अन्य लोगों के अलावा, अभिनेत्री जून मालिया और सयंतिका बनर्जी का नाम लिया. विधायक जून मालिया ने कहा कि उन्हें खुशी है कि पार्टी की अनुशासन समिति ने इस मुद्दे को तुरंत कदम उठाया और महता को कारण बताओ नोटिस जारी किया.

यह भी पढ़ें- Floods: भारत ही नहीं पाकिस्तान भी है बाढ़ से बेहाल, 5.5 अरब डॉलर के नुकसान का अनुमान

पार्टी की राज्य सचिव सयंतिका बनर्जी ने कहा, 'मैंने इस मुद्दे के बारे में सुना है लेकिन सार्वजनिक रूप से टिप्पणी नहीं करना चाहती.' भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा कि महता ने सच कहा है कि टीएमसी लुटेरों की पार्टी है. मजूमदार ने कहा, 'श्रीकांत को यह बताना चाहिए कि उनका यह कहने का क्या मतलब है कि फिल्म उद्योग के ये विधायक और सांसद लूट में शामिल हैं. वे वास्तव में क्या लूट रहे हैं? उन्हें बंगाल के लोगों को स्पष्टीकरण देना चाहिए.'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement