Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ED Raid On TMC Leader: बंगाल राशन घोटाले में ईडी का बड़ा एक्शन, टीएमसी नेता अरेस्ट 

Bengal Ration Scam: बंगाल राशन घोटाले मामले में टीएमसी की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं. इस केस में प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने एक और टीएमसी नेता शंकर आध्या को गिरफ्तार कर लिया है.

Latest News
ED Raid On TMC Leader: बंगाल राशन घोटाले में ईडी का बड़ा एक्शन, टीएमसी नेता अरेस्ट 

TMC Leader Shankar Adhya Arrested In West Bengal Ration Scam

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पश्चिम बंगाल में राशन घोटाला केस मुख्यमंत्री और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी की मुश्किलें बढ़ा सकता है. लोकसभा चुनाव 2024 से पहले यह घोटाला बड़ा मुद्दा बन सकता है जिस पर राजनीतिक बवाल भी होना तय है. शनिवार को ईडी ने इस मामले में टीएमसी के एक और नेता शंकर आध्या को अरेस्ट किया है. प्रवर्तन निदेशालय को अपनी जांच में आध्या के करीबी संबंध ज्योतिप्रिय मल्लिक के साथ होने के प्रमाण मिले हैं. गिरफ्तार टीएमसी लीडर का पहले मेडिकल कराया जाएगा और फिर कोर्ट में पेशी होगी. उत्तर 24 परगना में ईडी ने यह बड़ी कार्रवाई की है. यह कार्रवाई शुक्रवार को रेड करने पहुंची ईडी की टीम पर हमले के अगले ही दिन हुई है. आने वाले दिनों में इस केस से संबंधित कई और फाइलें खुल सकती हैं. 

पश्चिम बंगाल राशन घोटाले में ईडी लगातार रेड कर रही है. इसी दौरान शुक्रवार को जब प्रवर्तन निदेशालय की टीम टीएमसी लीडर शेख शाहजहां के घर रेड डालने पहुंची तो उन पर जानलेवा हमला किया गया था. इस घटना की निंदा कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने भी की. उसके अगले ही दिन टीएमसी लीडर को अरेस्ट किया गया है. आध्या के घर और ससुराल से 8 लाख रुपये कैश बरामद किया गया है और जांच टीम के हाथ कई महत्वपूर्ण दस्तावेज भी लगे हैं.

यह भी पढ़ें: दिल्ली में शीतलहर के साथ बारिश बढ़ाएगी ठंड, सूर्य के दर्शन की उम्मीद नहीं  

शंकर आध्या के परिवार का कई कारोबार में लगा है पैसा 
अब तक मिली जानकारी के मुताबिक ईडी की एक अलग टीम शंकर आध्या के घर पर उनसे पूछताछ कर रही थी जिसके बाद गिरफ्तारी हुई है. आध्या अपने क्षेत्र के बड़े कारोबारी हैं और उनका परिवार विदेशी मुद्रा विनिमय, रियल स्टेट समेत कई और सेक्टर में बिजनेस कर रहा है. उनसे कारोबार, आय के स्रोत समेत कई मुद्दों पर पूछताछ की गई है. राशन भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार किए गए ज्योतिप्रिय मल्लिक से शंकर आध्या के काफी करीबी संबंध रहे हैं.

शंकर आध्या के कई ठिकानों पर हुई थी छापेमारी
शंकर आध्या के घर, दफ्तर, कमर्शियल प्रॉपर्टी और ससुराल के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय ने छापेमारी की है. उनके ससुराल वाले घर से 8 लाख रुपये कैश बरामद किया गया है. सूत्रों का कहना है कि टीएमसी नेता की गिरफ्तारी के बाद सघन पूछताछ की जाएगी जिसमें बंगाल के राशन घोटाले से जुड़े कुछ और नाम सामने आ सकते हैं. पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने ईडी की कार्रवाई को दुर्भावना से प्रेरित बताया है. उन्होंने कहा कि यह सरकारी एजेंसियों के दुरुपयोग का मामला है.

यह भी पढ़ें: ED अफसरों पर हमले को लेकर बंगाल में बवाल, गृह सचिव और DGP तलब

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement