Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बंगाल हिंसा के बहाने ममता बनर्जी पर बरसे अधीर रंजन ने कहा, 'ये दिल्ली में साधु और बंगाल में शैतान हैं'

West Bengal Violence: पश्चिम बंगाल के पंचायत चुनावों के दौरान हुई हिंसा के बाद अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि ममता बनर्जी दिल्ली में साधु तो कोलकाता में शैतान होती हैं.

बंगाल हिंसा के बहाने ममता बनर्जी पर बरसे अधीर रंजन ने कहा, 'ये दिल्ली में साधु और बंगाल में शैतान हैं'

West Bengal Violence

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पश्चिम बंगाल में शुक्रवार को पंचायत चुनाव के दौरान जमकर हिंसा हुई. इन हिंसाओं में जगह-जगह आगजनी, मारपीट और बूथ लूटने की घटनाएं हुईं. इन घटनाओं में दर्जनों लोगों की जान भी गई. हिंसा को लेकर कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ममता बनर्जी पर हमलावर हैं. कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने तो यहां तक कह दिया है कि ममता बनर्जी दिल्ली में तो साधु होती हैं लेकिन पश्चिम बंगाल में वह शैतान हैं. उन्होंने यह भी कहा कि बंगाल में तब तक स्थानीय चुनाव निष्पक्ष नहीं हो सकते, जब तक कि केंद्रीय सुरक्षा बल अच्छे से तैनात न किए जाएं. बता दें कि पश्चिम बंगाल में केंद्रीय बलों की तैनाती के मुद्दे पर भी जमकर विवाद हुआ था और यह मामला कोर्ट तक भी गया था.

अधीर रंजन ने कहा कि पश्चिम बंगाल में जो कुछ हो रहा है वह यहां का रक्त चरित्र है. उन्होंने आशंका जताई कि जिस दिन पंचायत चुनाव के वोटों की गिनती होगी उस दिन भी इसी तरह का माहौल पश्चिम बंगाल में होने वाला है. अधीर रंजन ने कहा, 'इसीलिए मैं कहता हूं कि ममता बनर्जी दिल्ली जाती हैं तो वहां साधु बन जाती हैं और कोलकाता आते ही शैतान. इस तरह से उनका साधु और शैतान का खेल चल रहा है.'

यह भी पढ़ें- कहीं बरसे बम, कहीं बैलेट बॉक्स की लूट, अराजकता की भेंट चढ़ा पश्चिम बंगाल का पंचायत चुनाव

पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप
कांग्रेस सांसद अधीर रंजन ने कहा, 'यहां पर बहुत सारे बैलट पेपर और बैलट बॉक्स को पहले से ही लूट लिया जाता है और इसमें पुलिस और मतदानकर्मियों की मिलीभगत होती है. जानबूझकर लंबी-लंबी लाइन लगाई जाती है. पुलिस आकर डंडा बरसाती है और लोगों को भागना पड़ता है. यहां बेवजह आम लोगों का खून बह रहा है और यह सब कुछ चुनाव के नाम पर हो रहा है.' उन्होंने कहा कि इस तरह से जो कोई भी चुनाव जीत जाता है वह पांच साल काम ही नहीं करता है.

यह भी पढ़ें- मणिपुर में 2 महीने से ठप था इंटरनेट, हाई कोर्ट ने दिया बहाली का आदेश

बता दें कि शुक्रवार को वोटिंग के दौरान पश्चिम बंगाल में दिनभर हिंसा की घटनाएं होती रहीं और रह-रहकर गोलीबारी, आगजनी और हत्या की खबरें आती रहीं. इसको लेकर बीजेपी ने भी ममता बनर्जी सरकार को खूब घेरा. सवाल भी उठे कि जब केंद्रीय बलों की तैनाती का आदेश दिया गया था तब इतने बड़े पैमाने पर हिंसा की घटनाएं कैसे हुईं?

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement