Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पश्चिमी यूपी को अलग राज्य बनाने की मांग, संगीत सोम बोले, 'मिनी पाकिस्तान बन जाएगा'

West UP State: पश्चिमी यूपी को अलग राज्य बनाने की मांग पर बीजेपी नेता संगीत सोम ने कहा है कि इससे यहां एक मिनी पाकिस्तान बन जाएगा.

पश्चिमी यूपी को अलग राज्य बनाने की मांग, संगीत सोम बोले, 'मिनी पाकिस्तान बन जाएगा'

West Up Leaders

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पश्चिमी उत्तर प्रदेश को अलग राज्य बनाने की मांग पर भारतीय जनता पार्टी के ही दो नेता आमने-सामने आ गए हैं. केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने हाल ही में कहा था कि पश्चमी उत्तर प्रदेश को अलग राज्य बनाया जाना चाहिए और मेरठ को इसकी राजधानी बना देना चाहिए. अब इसी पर बीजेपी के पूर्व विधायक संगीत सोम ने कहा है कि अगर ऐसा होता है तो यह 'मिनी पाकिस्तान' बन जाएगा.

सरधरना से बीजेपी के पूर्व विधायक संगीत सोम ने मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि केंद्रीय राज्यमंत्री संजीव बालियान ने अंतरराष्ट्रीय जाट संसद में पश्चिमी उत्तर प्रदेश को अलग राज्य बनाए जाने की पैरवी की है, यह भविष्य को देखते हुए सही नहीं है. उन्होंने कहा कि अगर ऐसा हुआ तो पश्चिमी उत्तर प्रदेश 'मिनी पाकिस्तान' बन जाएगा. पश्चिमी उत्तर प्रदेश को दिल्ली राज्य में शामिल करना चाहिए.

यह भी पढ़ें- असम की जेल में अमृतपाल सिंह और उसके समर्थकों की भूख हड़ताल, जानिए क्या है वजह

'दिल्ली में शामिल हो वेस्ट यूपी'
संगीत सोम ने बताया कि विशेष वर्ग की बढ़ती आबादी के कारण पश्चिमी उत्तर प्रदेश राज्य में हिंदू समाज अल्पसंख्यक दर्जे के हो जाएंगे. मेरठ वेस्ट यूपी की राजधानी होनी चाहिए लेकिन ऐसे क्षेत्र का विकास नहीं होगा. इससे राजनीति की दशा जरूर बदल जाएगी. बेहतर होगा कि वेस्ट यूपी को दिल्ली प्रदेश में जोड़ने की पहल होनी चाहिए. बता दें कि केंद्रीय राज्यमंत्री संजीव बालियान ने मेरठ में आयोजित अंतरराष्ट्रीय जाट संसद सम्मेलन में कहा था कि पश्चिमी यूपी को अलग राज्य बनाना चाहिए और मेरठ को इस नए राज्य की राजधानी बनाया जाना चाहिए.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश: सतना में गिरी 3 मंजिला इमारत, मलबे में दबे कई लोग

दरअसल, यूपी का क्षेत्रफल और आकार काफी बड़ा होने की वजह से लंबे समय से इसके कई हिस्से करने की मांग हो रही है. अलग बुंदेलखंड, अलग पश्चिमी यूपी और अलग पूर्वांचल राज्य की मांग तो समय-समय पर अलग-अलग संगठनों की ओर से उठाई जाती रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement