Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Naqvi ने दिया इस्तीफा तो Smriti Irani को दिया गया अल्पसंख्यक मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार

राज्यसभा का कार्यकाल खत्म होने के चलते अल्पसंख्यक मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने मोदी कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है. वहीं उनका प्रभार अब स्मृति ईरानी को दिया गया है.

Naqvi ने दिया इस्तीफा तो Smriti Irani को दिया गया अल्पसंख्यक मंत्रालय का अतिरिक्त  प्रभार
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: राज्यसभा का कार्यकाल खत्म होने के चलते केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) और जेडीयू कोटे के मंत्री आरसीपी सिंह ने मोदी कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है. उनके इस फैसले को मोदी सरकार (Modi Government) के किसी बड़े फैसले से पहले की चहल पहल माना जा रहा है. वहीं अहम बात यह है कि नकवी के इस्तीफे के बाद केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी को अल्पसंख्यक मंत्रालय का प्रभार भी सौंप दिया गया है. 

दरअसल, मोदी सरकार के दो अहम मंत्रियों के इस्तीफे को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) ने स्वीकार कर लिया है इसके बाद मोदी कैबिनेट के दो मंत्रियों का पोर्टफोलियो बड़ा हो गया है. एक तरफ जहां केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) को अल्पसंख्यक मामले का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है तो वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiradtiya Scindia) को आरसीपी सिंह (R.CP Singh) के मंत्रालय इस्पात मंत्रालय का प्रभार दिया गया है. 

आपको बता दें देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सलाह के अनुसार संविधान के अनुच्छेद 75 के खंड (2) के तहत केंद्रीय मंत्रिपरिषद से मुख्तार अब्बास नकवी और राम चंद्र प्रसाद सिंह के इस्तीफे को तत्काल प्रभाव से स्वीकार कर लिया है और अतिरिक्त प्रभार को लेकर आदेश भी जारी कर दिए हैं. 

गौरतलब है कि मुख्तार अब्बास नकवी और जेडीयू नेता आरसीपी सिंह का कार्यकाल गुरुवार को खत्म हो रहा है. ऐसे में संविधानिक नियमों के चलते दोनों ने ही अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है. इस मौके पर कैबिनेट मीटिंग के दौरान मंत्रियों की पीएम मोदी ने खूब तारीफ की है. 

सिलेंडर की कीमतें बढ़ने पर वरुण गांधी का सरकार को ताना, 'गरीब की रसोई में भर गया धुआं'

आपको बता दें कि न तो बीजेपी ने नकवी को एक बार फिर राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया है और न ही आरसीपी सिंह को जेडीयू ने फिर राज्यसभा भेजा है. ऐसे में समय से पहले ही मंत्रियों का पद छिन गया है. हालांकि बीजेपी नकवी को  अपना उपराष्ट्रपति उम्मीदवार भी बना सकती है.

अब लोकसभा सांसदों के टूटने का डर, उद्धव ने शिंदे समर्थक गलवी को हटाकर विचारे को बनाया मुख्य सचेतक

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement