Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sidhu Moose Wala Murder: कौन है सचिन बिश्नोई, जिसे लाने के लिए अजरबैजान रवाना हुई स्पेशल टीम

Sidhu Moosewala Murder Case: गैंगस्टर सचिन बिश्नोई को लाने के लिए दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम अजरबैजान के लिए निकली है.

Sidhu Moose Wala Murder: कौन है सचिन बिश्नोई, जिसे लाने के लिए अजरबैजान रवाना हुई स्पेशल टीम

gangster sachin bishnoi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड (Sidhu Moose Wala Murder case) के मुख्य आरोपी गैंगस्टर सचिन बिश्नोई को भारत लाने के लिए दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम अजरबैजान रवाना हो गई है. जानकारी के मुताबिक अगले दिन में टीम अजरबैजान से सचिन बिश्नोई का प्रत्यर्पण कर दिल्ली लेकर पहुंचेगी. बिश्नोई मूसेवाला की हत्या से कुछ दिन पहले फर्जी पासपोर्ट के जरिए देश से फरार हो गया था. कुछ दिन पहले ही उसे अजरबैजान से गिरफ्तार किया गया था. 

गैंगस्टर सचिन बिश्नोई को लाने के लिए दिल्ली पुलिस की काउंटर इंजेलीजेंस यूनिट में एक ACP, 2 इंस्पेक्टर समेत करीब 4 अधिकारियों की टीम अजरबैजान के लिए निकली है. सचिन ने खुद मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली थी. इस हत्याकांड में मास्टर प्लान बनाने में लॉरेंस बिश्नोई का भाई अनमोल बिश्नोई भी सचिन के साथ शामिल था. सचिन ने एक टीवी चैनल को फोन कर दावा किया था कि विक्की मिड्डूखेड़ा का बदला लेने के लिए उसने सिद्धू की हत्या कराई. 

विक्की मिड्डूखेड़ा की हत्या का लिया गया बदला
सचिन बिश्नोई ने कहा था कि मूसेवाला की हत्या प्लानिंग के तहत की गई थी. उसने कहा कि विक्की मिड्डूखेड़ा की हत्या कौशल गैंग के शूटरों ने की थी. जिन्होंने कबूला था कि इस हत्याकांड में सिद्धू मूसेवाला ने उनकी मदद की थी. मूसेवाला ने उन्हें जगह उपलब्ध कराई थी और उनकी पैसों से भी मदद की थी. सचिन ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने इस मामले में मूसेवाला के नाम लिया था लेकिन जब पंजाब पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की तो हमें यह अंजाम देना पड़ा. 

इसे भी पढ़ें- एक कमरे में 500 लोग, खाने को सिर्फ दाल-चावल, पढ़िए मणिपुर में INDIA डेलिगेशन ने क्या-क्या बताया

कौन है सचिन बिश्नोई
सचिन बिश्नोई का कनेक्शन लॉरेंस बिश्नोई से बताया जाता है. वह खुद को गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का भांजा बताता है. वह देश के बाहर से लॉरेंस बिश्नोई के गैंग की मदद करता है. उसका असली नाम सचिन थापन है, लेकिन वह लॉरेंस से खुद को जोड़ने के लिए सचिन बिश्नोई नाम भी इस्तेमाल करता है.

29 मई को हुई थी सिद्धू मूसेवाला की हत्या
29 मई 2022 को सिद्धू मूसेवाला की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी. इस हत्या का मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ को बताया गया था. उसने लॉरेंस बिश्नोई के साथ मिलकर इस हत्या की पूरी साजिश रची थी. पुलिस अब तक इस मामले में कई आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है. हाल ही में NIA ने लॉरेंश बिश्नोई के ही प्रमुख सहयोगी विक्रमजीत सिंह उर्फ विक्रम बराड़ को संयुक्त अरब अमीरात से भारत निर्वासन के बाद गिरफ्तार किया है. बराड मूसेवाला की हत्या के अलावा निर्दोष लोगों और कारोबारियों की टारगेट किलिंग में भी शामिल था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement