Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

CM Yogi Adityanath का बड़ा फैसला, 'पंतनगर में नहीं गिराए जाएंगे मकान, डिजिटल अटेंडेंस से भी शिक्षकों को छूट'

Lucknow Pantnagar House Demolition: मंगलवार का दिन उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए बड़ी राहत लेकर आया है. पंतनगर में लोगों के घर अब नहीं ढहाए जाएंगे. टीचर्स के डिजिटल अटेंडेंस फैसला भी लागू नहीं होगा. 

Latest News
CM Yogi Adityanath का बड़ा फैसला, 'पंतनगर में नहीं गिराए जाएंगे मकान, डिजिटल अटेंडेंस से भी शिक्षकों को छूट'

बुलडोजर एक्शन पर योगी सरकार का बड़ा फैसला

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने मंगलवार को दो अहम फैसले लिए हैं. इसमें लखनऊ के पंतनगर में घरों पर बुलडोजर भी नहीं चलेगा. सीएम ने प्रभावित परिवारों से मुलाकात के बाद अहम फैसला लिया है. इसके अलावा, शिक्षकों के डिजिटल अटेंडेंस के फैसले पर भी दो महीने के लिए रोक लगा दी गई है. शिक्षकों की समस्या के समाधान के लिए एक कमेटी का गठन भी किया जाएगा. 

शिक्षकों को फिलहाल नहीं लगानी होगी डिजिटल अडेंटेंस 
उत्तर प्रदेश में शिक्षकों के लिए डिजिटल अटेंडेंस के नियम का भारी विरोध हो रहा था. शिक्षकों का कहना है कि रास्ते खराब होने की वजह से आवागमन बहुत मुश्किल है. दूर-दराज के गांवों में नेटवर्क की समस्या भी रहती है. इन सभी पहलुओं को देखते हुए आखिरकार योगी सरकार ने दो महीने के लिए डिजिटल अटेंडेंस पर रोक लगा दी है. 


यह भी पढ़ें: मानसून सत्र में कई अहम बिल की तैयारी, क्या मोदी सरकार की राह रोकेगा राज्यसभा का अंकगणित?


शिक्षकों की समस्याओं को समझने और काम के दौरान होने वाली परेशानियों को दूर करने के लिए एक समिति का भी गठन किया जाएगा.  शिक्षक संघों का कहना है कि बुनियादी समस्याएं दूर कर ली जाएंगी, तो उन्हें ऑनलाइन अटेंडेंस देने में परेशानी नहीं है. 

पंतनगर में 1,000 मकानों पर नहीं चलेगा बुलडोजर 
लखनऊ के कुकरैल नदी के किनारे 1,000 घरों को अवैध निर्माण के तौर पर चिन्हित किया गया था. ये सभी घर नदी के 50 मीटर के दायरे में बने हैं. इन्हें गिराए जाने के फैसले का विरोध हो रहा था और मंगलवार को पीड़ित परिवारों ने सीएम से मुलाकात की थी.  कुकरैल रिवरफ्रंट के दायरे में रहीमनगर, खुर्रमनगर, इंद्रप्रस्थनगर, पंतनगर और अबरारनगर के करीब एक हजार मकान हैं. इन सभी मकानों पर बुलडोजर एक्शन नहीं होगा और प्रभावित परिवारों के लिए यह बड़ी राहत है.


यह भी पढ़ें: कौन हैं IAS Devi Sharan Upadhyay? उन पर किस कारण गिरी CM Yogi के गुस्से की गाज


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement