Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

यूपी में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 12 IAS का तबादला, कई जिलों के डीएम बदले

सहारनपुर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष आशीष कुमार को हाथरस का जिलाधिकारी बनाया गया है, जबकि ग्रेटर नोएडा की अपर मुख्य आयुक्त मेधा रूपम को कासगंज भेजा गया है.

Latest News
यूपी में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 12 IAS का तबादला, कई जिलों के डीएम बदले

सांकेतिक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के बाद योगी सरकार ने बड़ा प्रशासिनक फेरबदल किया है. सरकार ने मंगलवार को कई जिलाधिकारियों समेत भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) के 12 अधिकारियों का तबादला कर दिया है. राज्य सरकार की ओर से जारी तबादला सूची के अनुसार, सीतापुर के जिलाधिकारी अनुज सिंह को इसी पद पर मुरादाबाद भेजा गया है. जबकि चित्रकूट के डीएम अभिषेक आनंद को सीतापुर की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

बांदा की जिलाधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल को इसी पद पर लखीमपुर खीरी भेजा गया है. आयुष विभाग के विशेष सचिव नागेंद्र प्रताप को बांदा का डीएम बनाया गया है. नगर आयुक्त कानपुर शिवशरणप्पा जीएन को चित्रकूट, विशेष सचिव कृषि उत्पादन आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी को श्रावस्ती और अपर राज्य परियोजना निदेशक सर्व शिक्षा अभियान मधुसूदन हुल्गी को कौशांबी का जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है.

मनीष बंसल को सहारनपुर की मिली कमान
अपर महानिरीक्षक निबंधन उत्तर प्रदेश रवीश गुप्ता को बस्ती की जिम्मेदारी सौंपी गई है. इसी तरह संभल के जिलाधिकारी मनीष बंसल को सहारनपुर, विशेष सचिव नगर विकास राजेंद्र पेंसिया को संभल का DM बनाया गया है.

सहारनपुर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष आशीष कुमार को हाथरस का जिलाधिकारी बनाया गया है, जबकि ग्रेटर नोएडा की अपर मुख्य आयुक्त मेधा रूपम को कासगंज भेजा गया है. अधिकारियों ने बताया कि ये नियमित प्रक्रिया के तहत किए गए तबादले हैं। भाषा
जफर, रवि कांत

चंदौली के एसपी डॉ. अनिल कुमार को प्रतापगढ़ और आगरा में एसपी रेलवे आदित्य लांग्हे को चंदौली का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है. आईएएस सुधा वर्मा, डॉ. दिनेश चंद्र, महेंद्र कुमार, कृतिका शर्मा, राजेश कुमार राय और अर्चना वर्मा को विभिन्न विभागों में विशेष सचिव के पद पर नियुक्ति दी गई है. (इनपुट- PTI)

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement