Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

ZEE की AI एंकर Zeenia ने लगाए सबसे सटीक अनुमान, सारे एग्जिट पोल हुए इसके सामने फेल 

Lok Sabha Chunav 2024 Result: लोकसभा चुनाव 2024 में पहली बार भारत में AI आधारित एग्जिट पोल का इस्तेमाल हुअआ. जी न्यूज की पहल AI एंकर जीनिया का एग्जिट पोल नतीजों के सबसे करीब रहा है.  

Latest News
ZEE की AI एंकर Zeenia ने लगाए सबसे सटीक अनुमान, सारे एग्जिट पोल हुए इसके सामने फेल 

ZEE AI एंकर जीनिया के एग्जिट पोल रहे सटीक

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Chunav Result 2024) के नतीजे अब लगभग स्पष्ट हो गए हैं. बीजेपी (BJP) सबसे बड़ी पार्टी बनी है और एनडीए (NDA) ने बहुमत का जादुई आंकड़ा छू लिया है.  लोकसभा चुनाव-2024 के खास मौके पर जी न्यूज ने अपनी पहली आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) एंकर Zeenaia को लॉन्च किया. जीनिया एक एआई एंकर है जिसके एग्जिट पोल नतीजों के सबसे करीब रहे हैं.  Zeenaia ने जी न्यूज द्वारा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से तैयार किए गए एग्जिट पोल के सटीक अनुमान बताए.

जी न्यूज की AI एंकर Zeenaia ने दिए सटीक आंकड़े
एाई एंकर जीनिया ने एग्जिट पोल (Exit Poll) के आंकड़ों को लेकर भविष्यवाणी की थी कि एनडीए को 305-315 सीटें मिल सकती हैं. इंडिया ब्लॉक के खाते में 180-195 सीटें आने का अनुमान जताया था.चुनाव आयोग की तरफ से अब तक जारी किए गए रुझानों में Zeenia की भविष्यवाणी एकदम सही साबित होती दिख रही है.


यह भी पढ़ें: बेरोजगारी से महंगाई तक, जानिए वो 5 मुद्दे, जिनके चलते BJP को वोट देने से दूर रही जनता


मौजूदा रुझानों में किस पार्टी को कितनी सीटें?
अभी सभी 543 सीटों के नतीजे जारी नहीं किए गए हैं और कुछ सीटों पर वोटों की गिनती जारी है. मौजूदा रुझानों में एनडीए (NDA) 296 सीटों पर आगे चल रही है. इंडिया ब्लॉक ने 228 सीटों के साथ मजबूत प्रदर्शन किया है. एग्जिट पोल में जो अनुमान जताए गए थे, वही नतीजों में भी बदलता नजर आया है. इस तरह से जीनिया की भविष्यवाणी बेहद सटीक है. 


यह भी पढ़ें: नतीजों पर बोले राहुल गांधी, 'जनता ने कह दिया है कि हम मोदी जी को नहीं चाहते'   


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement