trendingPhotosDetailhindi4047370

Ayodhya Ram Mandir Photos: ऐसा दिखेगा राम मंदिर गर्भगृह, सामने आईं ये खास तस्वीरें

अयोध्या के राम मंदिर को लेकर जिन भी लोगों के मन में जिज्ञासा है, उनके लिए कुछ तस्वीरें शेयर की गई हैं.

अयोध्या के राम मंदिर को लेकर भक्त और श्रद्धालुओं में के मन में लंबे समय से कई सवाल थे. सभी को इंतजार भी है कि आखिर रामलला का गर्भगृह दिखेगा कैसा? इसका एक जवाब हाल ही में सामने आया है. रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने अयोध्या के श्रीराम मंदिर की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं. 

1.ऐसा होगा गर्भगृह

ऐसा होगा गर्भगृह
1/5

इसमें श्री राम जन्मभूमि मंदिर के प्रस्तावित गर्भ गृह को दिखाया गया है. बता दें कि मंदिर का निर्माण कार्य काफी तेजी से चल रहा है.  साल 2024 तक रामलला को मंदिर के गर्भगृह में स्थापित कर दिया जाएगा.
 



2.2024 तक हो जाएगा तैयार

2024 तक हो जाएगा तैयार
2/5

रिपोर्ट्स के मुताबिक साल 2024 में मकर संक्राति के अवसर पर रामलला को गर्भगृह में स्थापित किए जाने की योजना है.बताया जा रहा है कि राम मंदिर का प्रदक्षिणा पथ एक किलोमीटर लंबा होगा. अगले कुछ महीने में परकोटा और प्रदक्षिणा पथ का निर्माण कार्य भी शुरू हो जाएगा.
 



3.बढ़ाई गई मजदूरों की संख्या

बढ़ाई गई मजदूरों की संख्या
3/5

मंदिर का काम तेज गति से पूरा हो इसके लिए मजदूरों की भी संख्या भी बढ़ा दी गई है. इसकी भव्यता में चार चांद लगाने के लिए बेंगलुरू और राजस्थान से ग्रेनाइट भी मंगवाए गए हैं. पिंक सैंड स्टोन को गर्भगृह और अन्य भागों में लगाया जा रहा है.
 



4.सुप्रीम कोर्ट के आदेश से हो रहा काम

सुप्रीम कोर्ट के आदेश से हो रहा काम
4/5


अयोध्या में बन रहा राम मंदिर सुप्रीम कोर्ट के आदेश अनुसार ही आकार ले रहा है. कोर्ट के आदेश के बाद इसके लिए एक ट्रस्ट गठित की गई है. पहले इस ट्रस्ट के नियम और कायदों को तय किया गया फिर शुरू हुआ राम मंदिर निर्माण कार्य. 



5.रामपथ, जन्मभूमि पथ व भक्तिपथ का काम भी तेज

रामपथ, जन्मभूमि पथ व भक्तिपथ का काम भी तेज
5/5

बताया जा रहा है कि रामपथ, जन्मभूमि पथ व भक्तिपथ को विकसित करने का काम भी तेजी से चल रहा है. रामपथ के लिए तीन टीमें सर्वे का कार्य कर रही हैं. भक्तिपथ के निर्माण का रास्ता साफ हो गया है. वहीं जन्मभूमि पथ के निर्माण के लिए भी टेंडर निकाला जा चुका है. 



LIVE COVERAGE