trendingPhotosDetailhindi4096675

'BJP चुप और विपक्ष खुश', तस्वीरों में देखें Rahul Gandhi को राहत मिलने पर क्या है माहौल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. राहुल गांधी की सजा पर रोक लगा दी गई है. सुप्रीम कोर्ट का फैसा सामने आने के बाद विपक्ष में खुशी की लहर देखने को मिल रही है. लोग लड्डू बांटकर खुशी जाहिर कर रहे हैं.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की को सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी राहत दी है. सूरत सेशन कोर्ट के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी है. मोदी सरनेम केस में उन्हें 2 साल की सजा सुनाई गई थी, जिसके बाद उनकी लोकसभा सदस्यता रद्द हो गई थी. विपक्ष ने सुप्रीम कोर्ट को शुक्रिया कहा है. सुप्रीम कोर्ट ने ने गुजरात उच्च न्यायालय के फैसले को चुनौती देने वाली राहुल गांधी की याचिका पर सुनवाई के दौरान यह आदेश दिया. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कांग्रेस मुख्यालय में राहुल गांधी को गुलदस्ता देकर सम्मानित किया. कांग्रेस नेता बेहद खुश नजर आए.
 

1.राहुल के वायनाड दफ्तर में लैंडलाइन फोन, इंटरनेट जल्द होगा बहाल

राहुल के वायनाड दफ्तर में लैंडलाइन फोन, इंटरनेट जल्द होगा बहाल
1/8

मोदी सरनेम केस में सजा पाने के बाद राहुल गांधी के वायनाड दफ्तर में बीएसएनएल लैंडलाइन फोन और इंटरनेट कनेक्शन काट दिया गया था। इसे अब जल्द ही बहाल किया जाएगा. राहुल गांधी को दोषी ठहराए जाने के तुरंत बाद संचार कनेक्शन काट दिए गए थे. वायनाड में राहुल गांधी का कार्यालय पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा संचालित किया गया था और शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट का फैसला सामने आने के बाद एक बार फिर वहां भीड़ जुट रही है.
 



2.राहुल की कामयाबी पर क्या बोले अशोक गहलोत?

राहुल की कामयाबी पर क्या बोले अशोक गहलोत?
2/8

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि सब कुछ सही दिशा में चल रहा है और कांग्रेस राजस्थान में सत्ता में वापसी करेगी. फासीवादी ताकतों में देश में चिंताजनक ट्रेंड है.आजादी के बाद मानहानि के मामले में भी राहुल गांधी पहले शख्स हैं जिन्हें दो साल की पूरी सजा मिली है. सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि आज सुप्रीम कोर्ट ने निचली अदालत के फैसले को खारिज कर दिया है. अब सब कुछ सही दिशा में चल रहा है, कांग्रेस राजस्थान में सत्ता में वापसी करेगी.
 



3.कांग्रेस की जीत पर अरविंद केजरीवाल भी खुश

कांग्रेस की जीत पर अरविंद केजरीवाल भी खुश
3/8

राहुल गांधी के समर्थन में फैसला आने के बाद अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'राहुल गांधी के खिलाफ अनुचित मामले में उच्चतम न्यायालय के हस्तक्षेप का स्वागत करता हूं; इससे भारतीय लोकतंत्र में लोगों का विश्वास मजबूत होता है.'
 



4.कमलनाथ ने कहा लोकतंत्र की हुई जीत

कमलनाथ ने कहा लोकतंत्र की हुई जीत
4/8

मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा, 'देश में लोकतंत्र की आवाज, जन-जन के चहेते और कांग्रेस के सम्मानित नेता राहुल गांधी को उच्चतम न्यायालय से सजा में राहत मिलने पर हार्दिक शुभकामनाएं. न्यायालय के इस फैसले से न्यायपालिका के प्रति देश की जनता का सम्मान और भरोसा दोनों बढ़ेंगे. मुझे पूरा भरोसा है कि अंतिम फैसला भी राहुल गांधी के पक्ष में आएगा और देश में लोकतंत्र मजबूत होगा. सत्यमेव जयते.'
 



5.मध्य प्रदेश में जश्न का माहौल

मध्य प्रदेश में जश्न का माहौल
5/8

दिग्विजय सिंह ने क्या कहा, 'हमारे सम्माननीय नेता राहुल गांधी को उच्चतम न्यायालय से न्यायिक राहत मिलने पर बधाई एवं शुभकामनाएं। सत्य सदैव उज्ज्वल रहे.  इस फैसले के आने पर राजधानी भोपाल सहित राज्य के अलग-अलग हिस्सों में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया.
 



6.क्या बोले तेजस्वी यादव?

क्या बोले तेजस्वी यादव?
6/8

तेजस्वी यादव ने कहा, 'माननीय सर्वोच्च न्यायालय का राहुल गांधी जी के संदर्भ में लिया गया फैसला स्वागत योग्य है. अगर भाजपा के दुष्प्रचारी एवं कॉम्प्रोमाइज्ड तंत्र को ये झटका नही लगता तो कई और विपक्षी नेताओं को ये साजिशों व षड्यंत्रों के तहत विधायिका से बाहर रखने की जालसाजी जारी रखते. सत्यमेव जयते.'
 



7.क्या बोले अखिलेश यादव?

क्या बोले अखिलेश यादव?
7/8

समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने कहा, 'सर्वोच्च न्यायालय ने राहुल गांधी जी की सज़ा पर रोक लगाकर भारतीय लोकतंत्र और न्यायपालिका में लोगों की आस्था को बढ़ावा दिया है. भाजपा की नकारात्मक राजनीति का अहंकारी ध्वज आज उनके नैतिक अवसान के शोक में झुक जाना चाहिए.'
 



8.क्या है मोदी सरनेम केस जिसमें गई थी राहुल गांधी की सांसदी?

क्या है मोदी सरनेम केस जिसमें गई थी राहुल गांधी की सांसदी?
8/8

गुजरात के पूर्व मंत्री पूर्णेश मोदी ने 2019 में राहुल गांधी के खिलाफ केस दर्ज कराया था. राहुल गांधी ने कहा था कि सभी चोरों का सरनेम मोदी क्यों होता है. राहुल गांधी ने कर्नाटक के कोलार में एक चुनावी रैली के दौरान कहा था कि सभी चोरों का सरनेम मोदी क्यों होता है.सूरत की एक अदालत ने इस साल 23 मार्च को इस मामले में राहुल गांधी को दोषी ठहराया था और दो साल जेल की सजा सुनाई थी. अगले दिन, उन्हें लोकसभा के सदस्य के रूप में अयोग्य घोषित कर दिए गए थे. अब देशभर कांग्रेस कार्यकर्ता जश्न मना रहे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.



LIVE COVERAGE