trendingPhotosDetailhindi4025184

Sunanda Pushkar के जिक्र पर भड़के शशि थरूर, अनुपम खेर-विवेक अग्निहोत्री की लगाई क्लास

The Kashmir Files को सिंगापुर में बैन किए जाने को लेकर ट्विटर पर शशि थरूर और विवेक अग्निहोत्री के बीच जमकर जुबानी घमासान हुआ है. 

द कश्मीर फाइल्स की भारत और विदेशों में खूब तारीफ हुई है. इस फिल्म ने जमकर कमाई भी की है. हालांकि, सिंगापुर में इस फिल्म को बैन कर दिया गया है. इस पर शशि थरूर ने ट्वीट कर बीजेपी पर निशाना साधा था. थरूर को जवाब देते हुए विवेक अग्निहोत्री ने ट्वीट किया और मामला जुबानी जंग जैसी स्थिति में बदल गया है. थरूर की दिवंगत पत्नी सुनंदा पुष्कर का नाम लिए जाने पर कांग्रेस सांसद ने अनुपम खेर और डायरेक्टर को नसीहत भी दी है. 

1.The Kashmir Files के बैन होने पर थरूर ने किया ट्वीट 

The Kashmir Files के बैन होने पर थरूर ने किया ट्वीट 
1/7

दरअसल सिंगापुर में फिल्म बैन होने के बाद शशि थरूर ने ट्वीट कर भाजपा और विवेक अग्निहोत्री पर तंज कसा था, शशि थरूर ने एक रिपोर्ट का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा, 'जिस फिल्म का प्रचार भारत की सत्ताधारी पार्टी कर रही थी उसको सिंगापुर में बैन कर दिया गया है.' थरूर के इसी ट्वीट पर विवेक अग्निहोत्री ने जवाब दिया था. 
 



2.विवेक अग्निहोत्री ने सुनंदा पुष्कर का जिक्र उठाया

विवेक अग्निहोत्री ने सुनंदा पुष्कर का जिक्र उठाया
2/7

कांग्रेस सांसद के इस ट्वीट पर निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने खासी तल्खी दिखाई. उन्होंने जवाब में लिखा, 'प्रिय शशि थरूर, आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सिंगापुर दुनिया के सख्त सेंसर वाले देशों में से है. इसने 'द लास्ट टेम्पटेशंस ऑफ जीसस क्राइस्ट' पर भी प्रतिबंध लगा दिया (अपनी मैडम से पूछें).' इसके बाद उन्होंने ट्वीट में पूछा कि क्या आपकी दिवंगत पत्नी सुनंदा पुष्कर कश्मीरी थीं?



3.अनुपम खेर ने भी लिया सुनंदा का नाम

अनुपम खेर ने भी लिया सुनंदा का नाम
3/7

शशि थरूर के ट्वीट पर अनुपम खेर ने भी जवाब दिया. न्होंने लिखा, 'प्रिय शशि थरूर! कश्मीरी हिंदुओं के नरसंहार के प्रति आपकी उदासीनता दुखद है. कम से कम सुनंदा की खातिर जो खुद एक कश्मीरी थीं, आपको कश्मीरी पंडितों के प्रति कुछ संवेदनशीलता दिखानी चाहिए. द कश्मीर फाइल्स पर प्रतिबंध लगाए जाने को जीत की तरह पेश नहीं करना चाहिए!'



4.सुनंदा के जिक्र पर भड़के कांग्रेस सांसद 

सुनंदा के जिक्र पर भड़के कांग्रेस सांसद 
4/7

दिवंगत पत्नी सुनंदा पुष्कर का नाम लिए जाने पर शशि थरूर ने भी सख्त प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा, 'मैंने आज सुबह एक तथ्यात्मक खबर शेयर की थी. मैंने 'द कश्मीर फाइल्स' पर कोई कमेंट नहीं किया है. मैंने इस फिल्म को देखा भी नहीं है. मैंने कभी भी कश्मीरी पंडितों की पीड़ा का मजाक नहीं उड़ाया है. मैं कश्मीरी पंडितों की दुर्दशा और दर्द को समझता हूं. मेरे लिए दुखद है कि इन सबके बीच मेरी स्वर्गीय पत्नी सुनंदा पुष्कर का नाम उछाला गया है. यह मेरे लिए बेहद पीड़ा की बात है और ऐसा किया जाना गलत और घिनौना है.'



5.कश्मीरी पंडित थीं सुनंदा पुष्कर

कश्मीरी पंडित थीं सुनंदा पुष्कर
5/7

सुनंदा पुष्कर कश्मीरी पंडित थीं और उन्होंने ट्विटर पर कई बार कश्मीर में धारा 370 का जिक्र भी किया था. कांग्रेस सांसद शशि थरूर की पत्नी होने के अलावा वह एक बेहद सक्सेसफुल बिजनेसवुमेन भी थीं. पुष्कर और थरूर की लव स्टोरी काफी चर्चा में रही थी. साल 2014 में उनकी मौत एक फाइव स्टार होटल में हुई थी.



6.सिंगापुर में बैन कर दी गई है द कश्मीर फाइल्स

सिंगापुर में बैन कर दी गई है द कश्मीर फाइल्स
6/7

यह सारा विवाद सिंगापुर में द कश्मीर फाइल्स को बैन किए जाने पर शुरू हुआ है. इस फिल्म ने भारत में काफी कमाई की है और फैंस से भरपूर प्यार मिला है. कई राज्यों में फिल्म को टैक्स फ्री भी किया गया था. कुछ लोगों ने फिल्म की आलोचना करते हुए इसे एकतरफा करार दिया था. सिंगापुर ने हाल ही में फिल्म पर बैन लगा दिया है. सिंगापुर सेंसर बोर्ड की ओर से जारी बयान मे ं कहा गया है कि फिल्म एकतरफा है और समाज के एक वर्ग को विलेन की तरह पेश करती है.



7.शशि थरूर ने अपनी पत्नी को बताया प्रेम करने वाली महिला

शशि थरूर ने अपनी पत्नी को बताया प्रेम करने वाली महिला
7/7

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने विवेक अग्निहोत्री और अनुपम खेर को दिए जवाब में कहा कि उनकी पत्नी का नाम घसीटने वाले लोग छोटी सोच के हैं. उन्होंने यह भी कहा कि जब लोग तथ्यों की रोशनी में बात नहीं कर पाते हैं तो वह व्यक्तिगत लांछनों का इस्तेमाल करने लगते हैं. इसके साथ ही उन्होंने यह भी लिखा कि सुनंदा पुष्कर खुले विचारों की मजबूत महिला थीं. वह लोगों से प्रेम करने में, मेल-जोल में यकीन रखती थीं. उनके जीवन में घृणा के लिए कोई स्थान नहीं थी.



LIVE COVERAGE