trendingPhotosDetailhindi4095360

उत्तरकाशी में कई जगह फटे बादल, मकान क्षतिग्रस्त, धंसी सड़कें, देखें हाल

उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में कई जगह बादल फटे हैं. कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए हैं, वहीं कुछ जगहों पर सड़कें टूट गई हैं. कुछ जगहों पर भूस्खलन की खबरें सामने आई हैं. 

उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में कई जिले में आफत की बारिश हुई है. उत्तरकाशी में कई जगह बादल फटा है. उत्तरकाशी जिले में पुरोला, बड़कोट, धौंतरी समेत कई स्थानों पर अतिवृष्टि और बादल फटने की घटनाएं हुईं जिनमें सड़क, पुलिया, खेत-खलियान, मकान और दुकानों को काफी नुकसान पहुंचा है. इनमें फिलहाल जनहानि की सूचना नहीं है.

1.कई जगह फटे बादल, कई जगह भीषण बारिश

कई जगह फटे बादल, कई जगह भीषण बारिश
1/6

उत्तरकाशी में शुक्रवार देर रात बादल फटे हैं. भारी बारिश की वजह से प्रशासन को अलर्ट मोड पर आ गया. खबर मिली कि कुछ जगहों पर मकान गिरे हैं. प्रशासनिक अधिकारी ने कंट्रोल में सारे जिले के बारे में जानकारी ली.
 



2.आधी रात को हरकत में आया प्रशासन

आधी रात को हरकत में आया प्रशासन
2/6

शुक्रवार रात करीब ढाई-तीन बजे बादल फटने और अतिवृष्टि होने की सूचना मिलने पर उत्तरकाशी के जिलाधिकारी अभिषेक रुहेला ने जिला आपदा नियंत्रण कक्ष से इस संबंध में जानकारी जुटाई. उन्होंने जनप्रतिनिधियों से भी सम्पर्क साधा और अतिवृष्टि से प्रभावित लोगों के बारे में तथा क्षेत्र में हुए नुकसान की जानकारी ली . 
 



3.कई जगह होटल-मकान हुए क्षतिग्रस्त

कई जगह होटल-मकान हुए क्षतिग्रस्त
3/6

जिलाधिकारी ने घटना स्थलों पर मौजूद सभी उप जिलाधिकारियों से राहत कार्यों की गति को निरंतर तेज बनाये रखने और प्रभावितों को आज ही सहायता राशि वितरित करने के निर्देश दिए हैं. बड़कोट तहसील के गंगनानी में भूस्खलन का मलबा आने के कारण एक पर्यटक रिजॉर्ट के कुछ कॉटेज क्षतिग्रस्त हुए हैं. 
 



4.पुरोला में भी फटा बादल, कई जगह भूस्खलन

पुरोला में भी फटा बादल, कई जगह भूस्खलन
4/6

पुरोला के छाड़ा खड्ड में भी बादल फटने और भूस्खलन की घटनाएं हुईं. शनिवार सुबह प्रभावित लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया . यहां सड़क पर खड़े वाहन भी मलबे में दब गए हैं. धौंतरी गांव के निकट भू-धंसाव हुआ है.
 



5.पूरे जिले में बिजली ठप

पूरे जिले में बिजली ठप
5/6

भारी वर्षा के बीच पूरे क्षेत्र में बिजली आपूर्ति ठप है. इसके साथ ही बड़कोट और गंगनानी के बीच कई स्थानों पर यमुनोत्री नेशनल हाईवे ब्लॉक है. आलवेदर रोड निर्माण में लगी कंपनी मार्ग को यातायात के लिए खोलने के कार्य में जुटी हुई है.
 



6.लड़कियों के हॉस्टल में घुस गया पानी

लड़कियों के हॉस्टल में घुस गया पानी
6/6

गंगनानी में कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय के परिसर में भी मलबा घुसा जिससे वहां रह रहीं छात्राएं काफी घबरा गईं . हालांकि, विद्यालय की सभी छात्राएं सुरक्षित हैं. विद्यालय की वार्डन सरोजनी ने कहा कि रात में बहुत अधिक वर्षा हुई जिससे परिसर में पानी और मलबा भर गया . उन्होंने कहा कि राज्य आपदा प्रतिवादन बल के जवान विद्यालय पहुंचे और उन्होंने स्थिति को काबू में किया. (इनपुट: PTI)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.



LIVE COVERAGE