Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

COVID काल में बने थे ढाल, आज पद से रियाटर हो रहे हैं AIIMS के डायरेक्टर Dr. Randeep Guleria

एम्स के नियमों के मुताबिक कोई एक भी डायरेक्टर के पद पर केवल पांच साल तक ही रह सकता है या भी रिटायरमेंट की उम्र यानी कि 65 साल तक.

COVID काल में बने थे ढाल, आज पद से रियाटर हो रहे हैं AIIMS के डायरेक्टर Dr. Randeep Guleria

Randeep Guleria AIIMS director

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: AIIMS के डायरेक्टर डॉक्टर Randeep Guleria आज यानी कि 23 को अपने पद से रिटायर हो रहे हैं. रेस्पिरेट्री विभाग के एक्सपर्ट डॉक्टर गुलेरिया न केवल कोविड के समय में रणनीति तय करने के लिए सरकार की कोर टीम में रहे बल्कि आम जनता को बीमारी के प्रति जागरुक करने और उनका बचाव करने में भी उनकी अहम भूमिका रही.

एम्स के नियमों के मुताबिक कोई एक भी डायरेक्टर के पद पर केवल पांच साल तक ही रह सकता है या भी रिटायरमेंट की उम्र यानी कि 65 साल तक. डॉक्टर गुलेरिया का पांच साल का टर्म पूरा हो गया है लेकिन अभी उनकी उम्र 65 साल से कम है इसलिए वो डायरेक्टर के पद से रिटायर हो रहे हैं. इस पद से हटने के बाद वह बतौर फैक्लटी वह एम्स में काम करते रहेंगे. वहीं दूसरी तरफ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने नए डायरेक्टर के चयन के लिए भी प्रक्रिया शुरू कर दी है.

Randeep Guleria

22 मार्च की शाम 6 बजे 4 सदस्यों की एक सर्च कम सिलेक्शन कमिटी की बैठक हुई. इस बैठक में नए डायरेक्टर के नामों को लेकर चर्चा हुई. एम्स के सूत्रों का कहना है कि नए डायरेक्टर के चुनाव में समय लग सकता है. ऐसे में जब तक कोई नया डायरेक्टर चुना नहीं जाता तब तक सबसे सीनियर फैकल्टी को कार्यवाहक डायरेक्टर बनाया जा सकता है.

ये भी पढ़ें:

1- Delhi में बड़े हमले की फिराक में आतंकी, धमकी भरे मेल के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

2- Delhi-Gurugram Jam: आज 10 घंटे बंद रहेगा दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे, ये रूट अपनाएं

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement