Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Andhra Pradesh Urination Case: आंध्र प्रदेश में दलित से अमानवीयता, पहले पीटा, फिर ऊपर पेशाब कर दिया

Andhra Pradesh Urination Case: मानवता को शर्मसार करने वाली इस घटना का आरोप 9 युवकों पर लगा है, जिनमें दो नाबालिग बताए जा रहे हैं.

Andhra Pradesh Urination Case: आंध्र प्रदेश में दलित से अमानवीयता, पहले पीटा, फिर ऊपर पेशाब कर दिया

Andhra Pradesh Urination Case

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Andhra Pradesh News- मध्य प्रदेश के बाद अब आंध्र प्रदेश से पेशाब कांड सामने आया है. आंध्र के रिमोट इलाके ओंगोल में एक दलित युवक के साथ मानवता को शर्मसार करने वाला कारनामा किया गया है. दलित युवक के साथ पहले 9 आरोपियों ने मारपीट की और इसके बाद उसके ऊपर पेशाब कर दिया. इस अमानवीय हरकत और मारपीट का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. पुलिस का कहना है कि यह घटना जून महीने की है. वीडियो के आधार पर पुलिस ने आरोपियों में से कुछ को गिरफ्तार किया है और मुख्य आरोपी अभी तक फरार चल रहा है.

प्रेम प्रसंग में अंजाम दी गई ऐसी जघन्य घटना

पुलिस के मुताबिक, पीड़ित का नाम मोटा नवीन है, जो अनुसूचित जनजाति से ताल्लुक रखता है. नवीन का बचपन का दोस्त रामनजनेयुलु ही इस पूरे घटनाक्रम का मुख्य आरोपी है. नवीन और रामनजनेयुलु एक साथ ही घूमते हैं और दोनों के खिलाफ आंध्र प्रदेश व अन्य राज्यों में चोरी के 50 मामले दर्ज हैं. ओंगोल की पुलिस अधीक्षक मल्लिका गर्ग के मुताबिक, नवीन जिस लड़की को पसंद करता है, उसे रामनजनेयुलु का एक अन्य दोस्त भी पसंद करता है. दोनों क बीच इसे लेकर विवाद चल रहा था. इसी विवाद में 19 जून को रामनजनेयुलु ने समझौता कराने के नाम पर नवीन को रात 9 बजे एक सुनसान जगह पर बुलाया था, जहां उसके साथ मानवता को शर्मसार करने वाला कारनामा अंजाम दिया गया.

पहले शराब पिलाई, फिर मारपीट की

एसपी गर्ग के मुताबिक, रामनजनेयुलु के साथ मौके पर 8 अन्य लोग भी मौजूद थे, जिनमें दो नाबालिग बताए जा रहे हैं. पहले इन सभी ने नवीन के साथ बैठकर शराब पी. इसी दौरान लड़की को लेकर विवाद शुरू हो गया. इसी विवाद में रामनजनेयुलु और अन्य युवकों ने नवीन के साथ जमकर मारपीट की. इसके बाद दो आरोपियों ने उसके ऊपर पेशाब कर दिया. यह पूरा घटनाक्रम एक युवक मोबाइल में रिकॉर्ड करता रहा.

नवीन ने नहीं की पुलिस से शिकायत

पुलिस अधीक्षक गर्ग के मुताबिक, मारपीट के कारण नवीन इतना गंभीर घायल हो गया कि उसे पांच दिन तक अस्पताल में भर्ती रहना पड़ा. पांच दिन पहले वीडियो सामने आने के बाद पुलिस उससे मिलने गई, लेकिन इससे पहले ही उसे अस्पताल ने डिस्चार्ज कर दिया और वह अपने गांव चला गया है.

वीडियो के आधार पर दर्ज हुआ है मुकदमा

पुलिस ने वीडियो के आधार पर ही आरोपियों की पहचान करते हुए मुकदमा दर्ज किया है. यह मुकदमा IPC की धारा 307 (हत्या करने के प्रयास), SC/ST एक्ट 1989 की धाराओं के तहत FIR दर्ज हुई है. पुलिस के मुताबिक, 9 में से 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जिनमें दोनों नाबालिग भी शामिल हैं. मुख्य आरोपी रामनजनेयुलु अब तक फरार है.

मध्य प्रदेश में भाजपा नेता पर लगे थे आरोप

मध्य प्रदेश के सीधी में भी पिछले दिनों ऐसा ही वीडियो सामने आया था, जिसमें एक आदिवासी मजदूर पर पेशाब करने काआरोप एक भाजपा विधायक के करीबी पर लगा है. इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई की थी. आरोपी का घर राज्य सरकार ने बुलडोजर से ढहा दिया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement