Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rajasthan News: गहलोत ने रात में चौंकाया, दे दी बिजली बिल में इतनी बड़ी छूट, क्या यही है कांग्रेस का चुनावी दांव?

Rajasthan New Electricity Tariff: राजस्थान में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं. इससे पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत लगातार जनता को लुभाने वाले फैसले कर रहे हैं.

Rajasthan News: गहलोत ने रात में चौंकाया, दे दी बिजली बिल में इतनी बड़ी छूट, क्या यही है कांग्रेस का चुनावी दांव?

Ashok Gehlot

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राजस्थान में सत्ताधारी कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव 2023 के लिए अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार देर रात अचानक जनता को बिजली दरों में छूट का तोहफा देकर सभी को चौंका दिया है. गहलोत ने इस छूट की घोषणा अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से की है, जिसमें 100 यूनिट मुफ्त बिजली के अलावा भी बिल में छूट देने की घोषणा की गई है.

गहलोत ने की है इस छूट की घोषणा

  • जो कस्टमर 100 यूनिट प्रतिमाह तक बिजली खर्च कर रहे हैं, उन्हें पहले की तरह ही कोई पैसा नहीं देना होगा यानी उनका बिजली बिल शून्य रहेगा.
  • 100 यूनिट से ज्यादा बिजली यूज करने वाले कस्टमर्स को भी छूट दी गई है. उन्हें भी पहली 100 यूनिट बिजली फ्री मिलेंगी यानी यदि बिल 110 यूनिट बिजली खर्च का है तो महज 10 यूनिट का ही चार्ज देना होगा.
  • जो कस्टमर 200 यूनिट प्रतिमाह बिजली खर्च कर रहे हैं, उन्हें भी राहत दी गई है. ऐसे कस्टमर्स को पहली 100 यूनिट बिजली फ्री मिलेगी. इसके अलावा 200 यूनिट तक के बिजली खर्च पर स्थायी शुल्क, फ्यूल सरचार्ज और तमाम अन्य शुल्क माफ होंगे. इन शुल्क का भुगतान बिजली बोर्ड को राज्य सरकार करेगी.

गहलोत ने बताया है क्यों दी जा रही छूट

मुख्यमंत्री गहलोत ने यह भी बताया है कि ये छूट जनता को क्यों दी जा रही है? उन्होंने कहा, महंगाई राहत शिविरों के अवलोकन और जनता से बात करने पर मिले फीडबैक से यह फैसला किया जा रहा है. इस फीडबैक में बिजली बिलों की स्लैबवार छूट में थोड़ा बदलाव करने की मांग सामने आई थी. मई महीने में बिजली बिलों में आए फ्यूल सरचार्ज को लेकर भी जनता से फीडबैक मिला. इन सबके आधार पर ही यह बड़ा फैसला किया गया है.

आप की तर्ज पर कांग्रेस का चुनावी दांव बनी बिजली

दिल्ली में कांग्रेस को हटाकर आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार बनी थी तो इसके लिए अरविंद केजरीवाल के 'फ्री बिजली' के वादे को जिम्मेदार माना गया था. इसके बाद पंजाब में भी आप ने कांग्रेस को इसी दांव से हटाकर अपनी सरकार बनाई. गुजरात में भी AAP ने फ्री बिजली देने का वादा किया था, जो सत्ता तो नहीं दिला सका, लेकिन कांग्रेस पर बढ़त दिला ले गया था. अब शायद कांग्रेस ने भी AAP के इसी दांव को अपना चुनावी हथियार बनाने की ठान ली है. कर्नाटक में कांग्रेस को भाजपा पर मिली भारी जीत के लिए भी 200 यूनिट फ्री बिजली की घोषणा को बड़ा कारण माना गया था. कर्नाटक में जीत के बाद कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में भी सत्ता मिलने पर 100 यूनिट बिजली फ्री देने की घोषणा की है. अब राजस्थान में भी चुनावी साल में 100 यूनिट फ्री बिजली के अलावा 200 यूनिट बिजली पर दी गई छूट कांग्रेस के इसी दांव को दिखा रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement