Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bageshwar Baba Security: 5 लेयर सुरक्षा में चलते हैं बागेश्वर बाबा, पीएम की Z+ सिक्योरिटी में होते हैं इतने ही घेरे

Bageshwar Dham Sarkar: पटना में बागेश्वर धाम सरकार धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की हनुमान कथा को लेकर कई तरह की धमकियां मिल चुकी हैं. इसलिए उनकी सुरक्षा में 450 निजी व सरकारी सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं.

Bageshwar Baba Security: 5 लेयर सुरक्षा में चलते हैं बागेश्वर बाबा, पीएम की Z+ सिक्योरिटी �में होते हैं इतने ही घेरे

Bageshwar Dham Sarkar

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Bageshwar Baba Dhirendra Krishna Shastri- मध्य प्रदेश के बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री आजकल बिहार के पटना में हनुमान कथा कर रहे हैं. उनके पटना में हनुमान कथा करने को लेकर कई लोग विरोध जता चुके हैं. साथ ही उन्हें कई तरह की धमकियां भी दी जा चुकी हैं. ऐसे में उन्हें इस तरह की सुरक्षा उपलब्ध कराई गई है, जिसमें परिंदा भी पर नहीं मार सकता है. बागेश्वर धाम सरकार (Bageshwar Dham Sarkar) की सुरक्षा के 5 घेरे बनाए गए हैं, जिससे यह प्रधानमंत्री की Z+ सिक्योरिटी जैसी हो गई है. 

पढ़ें- Bageshwar Baba धीरेंद्र शास्त्री के ड्राइवर बनकर सांसद मनोज तिवारी ने तोड़ा ये ट्रैफिक नियम, अब कटेगा चालान

ट्रेंड कमांडो किए गए हैं हायर

बागेश्वर बाबा की सुरक्षा के लिए मध्य प्रदेश सरकार के साथ ही बिहार सरकार ने भी सुरक्षा मुहैया करा रखी है. इसके अलावा बाबा की टीम ने निजी सुरक्षाकर्मियों को भी हायर किया हुआ है. दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक, सुरक्षा चीफ शशि शेखर ने बताया कि बागेश्वर बाबा की पांच लेयर वाली सुरक्षा में करीब 450 सुरक्षाकर्मी तैनात हैं, जिनमें 200 प्राइवेट और 250 सरकारी हैं. निजी रूप से हायर किए गए बाउंसरों ने कमांडो ट्रेनिंग ले रखी है और वे हर तरह के हालात से निपटने में सक्षम हैं. 

पढ़ें- ‘बाबा बिहारियों को गाली दे रहा, श्रीकृष्ण में थीं श्रीराम से ज्यादा कलाएं’, बागेश्वर बाबा का विरोध कर रहे तेज श्रीराम पर क्या बोल बैठे

अलग-अलग लेयर में बांटा गया है सिक्योरिटी टीम को

रिपोर्ट में शशि शेखर के हवाले से बताया गया है कि बागेश्वर धाम सरकार के कहीं भी निकलने पर उनकी सुरक्षा को पांच लेयर में कर दिया जाता है. हर लेयर में राज्य सरकार की पुलिस के अलावा हमारे निजी कमांडो भी मौजूद रहते हैं. कोई नहीं जानता की कैसी परिस्थिति से सामना करना पड़ सकता है, इसलिए हर कमांडो हाथों की फाइट में दक्ष होने के साथ ही हथियारों से भी लैस है ताकि जरूरत पड़ने पर कैसे भी दुश्मन से निपट सके. 

बिहार सरकार के मंत्री तेज प्रताप ने दी थी धमकी

बता दें कि पटना में कार्यक्रम से पहले बागेश्वर बाबा को वहां नहीं आने की धमकी दी गई थी. यह धमकी बिहार सरकार में मंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री के बेटे तेज प्रताप यादव ने दी थी, जिन्होंने बागेश्वर बाबा पर समाज को बांटने का आरोप लगाया था. उन्होंने कहा था कि बिहार की धरती पर पैर रखने पर परिणाम भुगतना होगा. ऐसी धमकियों के कारण ही बागेश्वर बाबा की सुरक्षा को बेहद मजबूत किया गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement