Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bageshwar Dham Sarkar: बिहार के मुजफ्फरपुर में बागेश्वर बाबा पर मुकदमा, पटना में लगे वेलकम टू बिहार के पोस्टर

Bageshwar Baba Bihar Controversy: मुजफ्फरपुर में कोर्ट के जरिये मुकदमा दर्ज कराने वाले एडवोकेट ने धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पर सनातन धर्म की भावना आहत करने का आरोप लगाया है. 

Bageshwar Dham Sarkar: बिहार के मुजफ्फरपुर में बागेश्वर बाबा पर मुकदमा, पटना में लगे वेलकम टू बिहार के पोस्टर

Bageshwar Dham Sarkar

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Bageshwar Baba Dhirendra Krishna Shastri- बिहार में बागेश्वर धाम सरकार धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को लेकर चल रहे विवाद के बीच उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है. एक एडवोकेट ने मुजफ्फरपुर एसीजेएम कोर्ट में बागेश्वर बाबा के खिलाफ सनातनी भावनाओं को आहत करने का मुकदमा दर्ज कराया है. एडवोकेट का कहना है कि बाबा अपनी तुलना भगवान से करते हैं, जिससे हिंदू धर्म को मानने वालों की भावनाएं आहत हुई हैं. उधर, बागेश्वर बाबा के समर्थन में बिहार की राजधानी पटना की सड़कों पर पोस्टर लगाए गए हैं. पोस्टर लगाने वालों ने राष्ट्रीय जनता दल के नेता व लालू प्रसाद यादव के बेटे तेज प्रताप यादव को बागेश्वर बाबा को रोकने की हिम्मत दिखाने की चुनौती दी है. बता दें कि तेज प्रताप पिछले कई दिन से बागेश्वर बाबा के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं. उधर, कई अन्य नेताओं ने भी बागेश्वर बाबा के पक्ष-विपक्ष में बयान दिए हैं.

राजस्थान के बयान का हवाला देकर दर्ज कराया केस

मुजफ्फरपुर के ए़डवोकेट सूरज कुमार ने स्थानीय एसीजेएम कोर्ट में बागेश्वर बाबा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. कुमार का आरोप है कि राजस्थान में बाबा ने अपनी तुलना ईश्वर से की और खुद को भगवान हनुमान का अवतार बताया है. उन्होंने आरोप लगाया कि धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री हिंदू धर्मावलंबियों को धोखा देकर अपने को सबसे बड़ा हिंदू हितैषी दिखाने के लिए गलत तरीके से जनता को विश्वास में ले रहे हैं. वे लोगों को गुमराह कर रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि बागेश्वर धाम सरकार के अपने उद्देश्य के लिए कभी भगवान को नीचा दिखाने, अपने प्रभाव से किसी को पत्र देकर झूठा आश्वासन देने और हजारों लोगों से पैर पकड़वाने जैसे काम करने से हिंदू धर्म की परंपरा को ठेस पहुंची है. एडवोकेट सूरज कुमार ने धारा 295ए, 298, 505 के तहत मुकदमा दर्ज कराया है, जिस पर अदालत में अगली सुनवाई 10 मई को होगी.

पोस्टर लगाकर तेज प्रताप यादव को दी चुनौती

पटना में बागेश्वर धाम सरकार के समर्थन वाले पोस्टर लगाकर बिहार के वन पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव को चुनौती दी गई है. ये पोस्टर लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के पूर्व प्रवक्ता ने लगाए हैं. इनकम टैक्स चौराहा और अन्य जगह लगे पोस्टरों में लिखा है, पाटलिपुत्र की धरती पर बागेश्वर सरकार का दरबार वेलकम टू बिहार रोक सके तो रोक लो, स्वर्ण क्रांति दल के नाम से लगे पोस्टरों के चलते बिहार में अब बागेश्वर धाम सरकार को लेकर सियासत और तेज हो गई है. बता दें कि तेज प्रताप यादव ने कहा था कि बाबा को एयरपोर्ट से ही लौटा देंगे. बागेश्वर धाम सरकार का 13 मई से 17 मई तक पटना में दिव्य दरबार लगाने का कार्यक्रम है. 

कई नेताओं ने किया है समर्थन

विवाद के बीच बागेश्वर धाम सरकार का बिहार के कई दिग्गज नेताओं ने समर्थन किया है. पूर्व डिप्टी सीएम व भाजपा नेता सुशील मोदी ने कहा है कि बागेश्वर बाबा के खिलाफ बयानबाजी हिंदू संतों का अपमान है, जो करना अब विपक्षी दलों की आदत हो गई है. उधर, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा है कि नीतीश कुमार टोपी पहनकर नमाज पढ़ें और इफ्तार पार्टी भी करें. मुझे इससे आपत्ति नहीं है, लेकिन वह सनातन धर्मावलंबियों को रोकेंगे तो सनातन जागेगा और हिसाब भी लेगा. उधर, पूर्व सांसद पप्पू यादव ने बागेश्वर बाबा पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि बागेश्वर बाबा चमत्कार जानते हैं तो गरीबों को अमीर बना दें और सीमा से भी सेना को हटा दें. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement