Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bihar News: अब खाकी में Reels बनाकर ठुमका नहीं लगा पाएंगे पुलिसकर्मी, न ड्यूटी पर सकेंगे वीडियो चैट

On duty Mobile Use Ban: बिहार पुलिस विभाग की तरफ से यह आदेश जारी किया गया है. इसमें स्पष्ट कहा गया है कि ऐसा करने से कई सीक्रेट लीक हो रहे हैं.

Bihar News: अब खाकी में Reels बनाकर ठुमका नहीं लगा पाएंगे पुलिसकर्मी, न ड्यूटी पर सकेंगे वीडियो चैट

Bihar Police Logo

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बिहार में पुलिसकर्मियों के ऑनड्यूटी फेसबुक-इंस्टा रील्स बनाने पर बैन लगा दिया गया है. यह बैन 20 मई को एक आदेश जारी करते हुए लगाया गया था, जिसे अब सभी जिला पुलिस अपने-अपने यहां लागू कर रही हैं. आदेश में साफतौर पर कहा गया है कि ऑनड्यूटी रील्स बनाने या वीडियो चैट करने से हथियार, गोला-बारूद से लेकर कई तरह के पुलिस सीक्रेट लीक हो रहे हैं, जो बेहद चिंता की बात है. ऐसे में सभी पुलिसकर्मियों के ड्यूट पर मौजूदगी के दौरान मोबाइल का प्रयोग करने पर रोक लगाई जा रही है. 

आदेश नहीं माना तो चली जाएगी नौकरी

आदेश में साफ कहा गया है कि मोबाइल में चैटिंग करने या रील्स देखने-बनाने में जुटे रहने के कारण पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी में 100 फीसदी योगदान नहीं दे रहे हैं. वाहनों की जांच करने जैसे संवेदनशील काम के समय भी पुलिसकर्मी मोबाइल में लगे रहते हैं. बहुत सारे पुलिसकर्मी वर्दी में हथियारों-हथकड़ी आदि के साथ रील्स वीडियो बनाकर अपलोड कर रहे हैं, जो गलत है. अब कोई भी ऐसा करता हुआ पाया जाएगा तो उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई होगी, जिसमें नौकरी से बर्खास्त भी किया जा सकता है. 

एसपी करेंगे खुद इसकी जांच

शिवहर जिले के पुलिस अधीक्षक (SP) अनंत कुमार राय ने अपने यहां भी मोबाइल यूज बैन करने का आदेश जारी कर दिया है. उन्होंने कहा है कि वे खुद इस आदेश के पालन की जांच औचक निरीक्षण के जरिये करेंगे. सभी थानेदारों को अपने-अपने थाने में इस आदेश का पालन कराने की जिम्मेदारी दी गई है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement