Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bihar Train Accident: दिल्ली से कामाख्या जाते समय बिहार में नॉर्थ-ईस्ट एक्सप्रेस के 6 कोच डिरेल, 5 की मौत, 100 से ज्यादा घायल

North East Express Accident: बिहार के बक्सर जिले में ट्रेन के छह कोच डिरेल हो गए हैं, जिनमें दो एसी कोच भी शामिल है. एक कोच पलट गया है, लेकिन अभी तक किसी के मरने की खबर नहीं है. घायलों को पटना भेजा गया है.

Bihar Train Accident: दिल्ली से कामाख्या जाते समय बिहार में नॉर्थ-ईस्ट ए�क्सप्रेस के 6 कोच डिरेल, 5 की मौत, 100 से ज्यादा घायल

North East Express Train डिरेल होने से एक कोच पलट गया है. (Photo-ANI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Bihar News- बिहार के बक्सर जिले में बड़ा ट्रेन हादसा हो गया है. दिल्ली से कामाख्या जा रही ट्रेन नंबर 12506 नॉर्थ ईस्ट सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन के छह कोच बक्सर जिले में बुधवार देर रात पटरी से डिरेल हो गए हैं, जिनमें से एक कोच पलट गया है. इनमें दो एसी कोच भी हैं. यह हादसा बक्सर जिले के रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन के पास हुआ है. बक्सर के डीएम अंशुल अग्रवाल के मुताबिक, इस हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई है, जबकि करीब 100 लोग घायल हुए हैं. 20 लोगों को इलाज के लिए पटना एम्स भेजा गया है. बाकी का इलाज स्थानीय अस्पतालों में किया जा रहा है. घायलों के इलाज के लिए भोजपुर जिले से भी एंबुलेंस और मेडिकल स्टाफ को बक्सर रवाना किया गया है. केंद्रीय रेलवे मंत्री अश्विनी वैष्णव ने आला अधिकारियों को मौके पर रवाना किया है, जबकि पटना से भागलपुर जा रहे केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे भी हादसे की सूचना पाते ही नवगछिया से बक्सर लौट आए हैं. अश्विनी चौबे ने घटना की जानकारी रेल मंत्री को देने के साथ ही NDRF के डीजी से भी बात कर पटना से एक टीम रघुनाथपुर के लिए रवाना कराई है.

रात 9.35 बजे हुआ है हादसा

ANI ने एक रेलवे अधिकारी के हवाले से बताया है कि नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन से चलकर असम के कामाख्या जा रही थी. इसी दौरान बुधवार देर रात करीब 9.35 बजे दानापुर डिविजन के रघुनाथपुर स्टेशन के करीब ट्रेन के कुछ कोच डिरेल हो गए हैं.

जोर से आवाज आई और डिब्बे पटरी से उतर गए

PTI ने एक स्थानीय प्रत्यक्षदर्शी हरी पाठक के हवाले से बताया कि ट्रेन सामान्य गति से जा रही थी, लेकिन अचानक हमने बेहद तेज आवाज सुनी और ट्रेन में से धुआं उठने लगा. हम तेजी से मौके की तरफ दौड़े तो वहां ट्रेन डिरेल हो चुकी थी और एसी कोच पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए थे. हमने तत्काल प्रशासन को सूचना दी और अपने साथियों के साथ रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया.

रेलवे ने जारी किए हैं हेल्पलाइन नंबर

उत्तर रेलवे ने इस हादसे में अपने परिजनों की जानकारी लेने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं. पटना हेल्पलाइन नंबर- 9771449971, दानापुर- 8905697493, ARA- 8306182542, COMM Control- 7759070004 पर संपर्क किया जा सकता है. 

कई ट्रेनों के संचालन में हुआ है बदलाव

रेलवे के PRO ECR के मुताबिक, ट्रेन हादसे के कारण इस रूट से जाने वाली कई ट्रेनों के संचालन में बदलाव किया गया है. इस बदलाव से डाउन लाइन की 11 ट्रेन और अप लाइन की 7 ट्रेन प्रभावित हुई हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement