Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Nuh Violence का आरोपी Bittu Bajrangi पुलिस के हत्थे चढ़ा, CCTV फुटेज वायरल

Nuh Violence: हरियाणा के नूंह जिले में 31 जुलाई को ब्रजमंडल यात्रा पर मुस्लिमों के पथराव करने पर हिंसा भड़क गई थी, जिसमें कई लोग मारे गए और 100 से ज्यादा वाहन नष्ट हुए थे.

Nuh Violence का आरोपी Bittu Bajrangi पुलिस के हत्थे चढ़ा, CCTV फुटेज वायरल

Bittu Bajrangi (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Haryana News- हरियाणा के नूंह में भड़की सांप्रदायिक हिंसा के मामले में हरियाणा पुलिस ने बजरंग दल कार्यकर्ता बिट्टू बजरंगी को फरीदाबाद से गिरफ्तार कर लिया है. नूंह में हिंसा ब्रजमंडल जलाभिषेक यात्रा पर 31 जुलाई को मुस्लिम समुदाय के पथराव करने से भड़की थी.  इस यात्रा से पहले बिट्टू बजरंगी ने भी बहुत सारे भड़काऊ पोस्ट सोशल मीडिया पर अपलोड किए थे, जिनमें उसने यात्रा में शामिल होने की बात कही थी. साथ ही बिट्टू ने मुस्लिम समुदाय के सामने उसे यात्रा में शामिल होने से रोकने का चैलेंज भी दिया था. इन पोस्ट को भी यात्रा पर पथराव के लिए बने माहौल के लिए जिम्मेदार माना गया था, जिसके चलते नूंह पुलिस ने बिट्टू को भी हिंसा भड़काने का आरोपी बनाया था. बिट्टू की गिरफ्तारी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.

घर से गिरफ्तार किया गया बिट्टू

बिट्टू को नूंह के तावड़ू थाने की CIA टीम ने फरीदाबाद स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया है. हालांकि पुलिस ने अब तक गिरफ्तार करने की ऑफिशियल पुष्टि नहीं की है, लेकिन बिट्टू बजरंगी के घर के बाहर लगे CCTV कैमरा फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं. वायरल वीडियो में बिट्टू गली में भागता दिख रहा है, जिसके पीछे सादी वर्दी में पुलिस के जवान दौड़ रहे हैं. 

सोशल मीडिया पोस्ट्स की हुई है जांच

नूंह हिंसा के बाद हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने सोशल मीडिया पोस्ट्स की भी जांच करने की बात कही थी. इन पोस्ट में उन आरोपों की पुष्टि करनी थी, जिनमें कहा जा रहा था कि नूंह में हिंसा यात्रा से पहले सोशल मीडिया पर दोनों संप्रदायों की तरफ से किए जा रहे भड़काऊ पोस्ट्स के कारण हुई है. इनमें से बहुत सारी पोस्ट्स बिट्टू बजरंगी की बताई गई थीं. इस कारण नूंह पुलिस हिंसा के बाद से ही बिट्टू बजरंगी की तलाश कर रही थी.

इन धाराओं के तहत बनाया गया है आरोपी

नूंह हिंसा मामले में बिट्टू बजरंगी के खिलाफ थाना सदर में मुकदमा दर्ज किया गया था. सदर थाने में दर्ज मुकदमा संख्या 413 में वादी ASP ऊषा कुंडू बनी हैं, जिनकी शिकायत पर बिट्टू के खिलाफ IPC की धारा 148, 149, 332, 353, 186, 395, 397, 506, 25, 54 और 59 के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है. इसके बाद बिट्टू की गिरफ्तारी की जिम्मेदारी CIA तावडू को दी गई थी, जिसने मुखबिर की सूचना के आधार पर मंगलवार को फरीदाबाद में बिट्टू के घर पर छापा मारा. बिट्टू ने पुलिस को देखकर भागने की कोशिश की, लेकिन उसे दबोच लिया गया. 

गोरक्षक दल का भी सदस्य है बिट्टू

बजरंग दल कार्यकर्ता बिट्टू बजरंगी गोरक्षक दल का भी सदस्य है, जो मेवात इलाके में गायों की तस्करी करने वाले लोगों को मारपीट करने के बाद उन्हें पुलिस को सौंप देते हैं. गोरक्षक दल के सदस्यों पर कई गाय तस्करों की हत्या का भी आरोप लगा है. पिछले दिनों राजस्थान के भरतपुर जिले के दो मुस्लिम युवकों के भी शव जली हुई हालत में हरियाणा के लोहारू में मिले थे. इसका आरोप गोरक्षक दल पर ही लगा था. इस कारण गोरक्षक दल के बिट्टू बजरंगी आदि सदस्यों को लेकर मेवात के मुस्लिमों में खिलाफत का माहौल है. पुलिस का मानना है कि यही खिलाफत बिट्टू के भड़काऊ पोस्ट्स के चलते और ज्यादा बढ़ गई, जिसके चलते यात्रा पर हमला किया गया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement