Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी के बाद एक्शन, BJP प्रवक्ता नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल पार्टी से सस्पेंड

बीजेपी (BJP) ने नूपुर शर्मा को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है. साथ ही BJP मीडिया प्रभारी नवीन जिंदल को भी सस्पेंड किया गया है.

पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी के बाद एक्शन, BJP प्रवक्ता नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल पार्टी से सस्पेंड

नूपुर शर्मा

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Noopur Sharma) को पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी करना भारी पड़ गया है. बीजेपी (BJP) ने रविवार को नूपुर शर्मा को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है. इसके साथ हाईकमान ने बीजेपी मीडिया प्रभारी नवीन जिंदल को सस्पेंड कर दिया है.

बीजेपी (BJP) ने इस विवाद को शांत करने के लिए एक आधिकारिक लेटर जारी करके कहा था कि वह सभी धर्मों का सम्मान करते हैं. पार्टी ने कहा है कि वह किसी भी धर्म के किसी भी व्यक्ति के अपमान को स्वीकार नहीं करती है. बीजेपी की ओर से जारी बयान में कहा गया, 'भारत के हजारों सालों के इतिहास में हर धर्म अच्छे से फैला है और विकसित हुआ है. बीजेपी सभी धर्मों का सम्मान करता हूं. किसी भी धर्म के किसी भी व्यक्ति के अपमान किए जाने की घटना की बीजेपी सख्ती से निंदा करती है.'

ये भी पढ़ें- Noopur Sharma के बयान पर मचा बवाल, BJP ने लेटर जारी करके कहा- हम हर धर्म का सम्मान करते हैं

'BJP किसी भी धर्म का अपमान नहीं सहती'
बीजेपी के महासचिव अरुण सिंह ने कहा, 'किसी समुदाय या धर्म को अपमान करने की विचारधारा का बीजेपी सख्त विरोध करती है. भारत का संविधान हर नागरिक को उसकी पसंद का धर्म मानने और उसका सम्मान करने की आजादी देता है.'

यह भी पढ़ें- Sidhu Moose Wala Murder: पंजाब पुलिस को मिला नया सुराग! पेट्रोल पंप की पर्ची से मिली यह जानकारी

क्या था पूरा मामला?
दरअसल, एक टीवी चैनल पर डिबेट के दौरान बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने पैगंबर मोहम्मद के बारे में आपत्तिजनक बयान दिया था. इस बयान को लेकर नूपुर के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई गई. इसी बयान के चलते प्रदर्शन हुए और कानपुर में हिंसक घटनाएं भी हुईं. इस बयान को लेकर देशभर में फैलते विरोध प्रदर्शनों और उनके परिणामस्वरूप हो रहीं घटनाओं को देखते हुए बीजेपी ने बयान जारी करके स्पष्टीकरण दिया है. अपने बयान में बीजेपी ने सभी धर्मों का सम्मान करने की बात कही है और संविधान का हवाला दिया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement