Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mumbai Plane Crash: मुंबई एयरपोर्ट पर उतरते समय रनवे से टकराकर दो टुकड़े हुआ विमान, सामने आया क्रैश लैंडिंग का Video

Mumbai Plane Crash: हादसे का शिकार हुआ विमान प्राइवेट जेट था, जिसमें पायलट व क्रू समेत 8 पैसेंजर सवार थे. हादसे में तीन लोग गंभीर घायल हुए हैं.

Mumbai Plane Crash: मुंबई एयरपोर्ट पर उतरते समय रनवे से टकराकर दो टुकड़े हुआ विमान, सामने आया क्रैश लैंडिंग का Video

Airplane Crash in Mumbai

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Private Jet Crash Updates- मुंबई एयरपोर्ट पर एक बड़ा हादसा हो गया है. छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट के रनवे पर लैंड करने की कोशिश कर रहा एक प्राइवेट जेट गुरुवार शाम को सीधे क्रैश कर गया. लैंड करते समय प्राइवेट जेट सीधे रनवे से टकराकर दो टुकड़ों में बंट गया. विमान के अंदर पायलट समेत 8 लोग सवार थे, जिनमें से 3 को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अन्य लोगों के बारे में अभी पूरी जानकारी सामने नहीं आई है. फायर ब्रिगेड और एंबुलेंस मौके पर मौजूद हैं. एयरपोर्ट पर फ्लाइट्स की लैंडिंग और टेकऑफ बंद कर दिया गया है. DGCA ने हादसे के लिए एयरपोर्ट के रनवे पर भारी बारिश के कारण खराब रोशनी को जिम्मेदार बताया है.

सामने आया है हादसे का सीसीटीवी वीडियो

इस हादसे का CCTV Video भी सामने आया है, जिसमें विमान लैंड करते समय तेज गति से सीधा रनवे से टकराता दिख रहा है. वीडियो में विमान तेज बारिश के बीच लैंड करता हुआ दिख रहा है. विमान लैंडिंग के दौरान सीधा तेज गति से नीचे रनवे से जाकर टकराता दिख रहा है और उसके बाद करीब 100 मीटर तक रनवे पर ही घिसटता चला जाता है. विमान के नीचे टकराते ही रनवे पर बहुत सारा धुआं भी उठता दिख रहा है, जिससे माना जा रहा है कि विमान में आग भी लगी थी, जो बारिश के कारण ज्यादा नहीं फैली. वीडियो देखकर ऐसा लग रहा है कि खराब विजिबिलिटी के कारण विमान का पायलट रनवे का सही तरीके से अनुमान नहीं लगा पाया और तय मानक से ज्यादा गति से लैंडिंग पॉइंट पर पहुंच गया. हालांकि सही कारण जांच के बाद ही सामने आ पाएगा.

विशाखापत्तनम से मुंबई आ रहा था विमान

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (Directorate General of Civil Aviation) के मुताबिक, हादसे का शिकार हुआ प्राइवेट विमान VT-DBL विशाखापत्तनम से मुंबई आ रहा था. DGCA ने बताया कि VSR वेंचर्स ने अपने लीयरजेट 45 एयरक्राफट VT-DBL की फ्लाइट विजाग (विशाखापत्तनम) से मुंबई के लिए संचालित की थी. यह प्राइवेट जेट मुंबई एयरपोर्ट के रनवे नंबर 27 पर लैंड कर रहा था. लैंड करते समय विमान हादसे का शिकार हो गया है. रनवे पर विमान की लैंडिंग के समय भारी बारिश हो रही थी, जिसके चलते महज 700 मीटर की ही विजिबिल्टी थी. पहली नजर में हादसे का कारण यही माना जा रहा है. विमान में 2 क्रू मेंबर और 6 पैसेंजर सवार थे. अब तक किसी की मौत या गंभीर घायल होने की सूचना नहीं मिली है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement