Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

BJP ने ढूंढ निकाला कांग्रेस को घेरने के लिए K3 फॉर्मूला, जीत के बाद भी आसान नहीं होगी कर्नाटक की राह

कर्नाटक विधानसभा चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी ने काउंटर नैरेटिव ढूंढ लिया है. जिस मुद्दे पर बीजेपी के हाथ से कर्नाटक की सत्ता गई है, बीजेपी ने उसी को हथियार बनाकर अब कांग्रेस पर वार किया है.

BJP ने ढूंढ निकाला कांग्रेस को घेरने के लिए K3 फॉर्मूला, जीत के बाद �भी आसान नहीं होगी कर्नाटक की राह

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा. (फोटो- Twitter/BJP)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कमीशन, करप्शन और कांग्रेस (Congress), तीन फैक्टर ऐसे थे, जिन्होंने भारतीय जनता पार्टी (BJP) से कर्नाटक (Karnataka) में सत्ता छीन ली. अब इन्हीं मुद्दों को कांग्रेस के खिलाफ बीजेपी हथियार बनाकर इस्तेमाल कर रही है. कभी पोस्टर तो कभी कार्टून के जरिए कांग्रेस बीजेपी पर निशाना साध रही है. राजनीति के 'K' फैक्टर को कांग्रेस ने कर्नाटक के लिए तैयार किया लेकिन अब बीजेपी फायदा उठाने की कोशिश में जुटी है.

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने एक कार्टून पोस्टर जारी करते हुए सीधे-सीधे सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा है कि, कांग्रेस, करप्शन और कॉम्पटिशन.यही इनका सच है.

BJP के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से शेयर किए गए इस कार्टून पोस्टर में सोनिया गांधी, राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे, सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार को दिखाते हुए यह कटाक्ष किया गया है कि कांग्रेस में करप्शन का कॉम्पटिशन चल रहा है.

इसे भी पढ़ें- CM की कुर्सी तक पहुंच गए थे ये दिग्गज नेता, आखिर में बने कांग्रेस पार्टी के 'डीके शिवकुमार'

'जो ज्यादा करप्ट, वही बना मुख्यमंत्री'

BJP ने सिद्धारमैया पर डीके शिवकुमार की तुलना में भ्रष्टाचार के ज्यादा मामले होने की बात कहते हुए अप्रत्यक्ष रूप से यह कहने की कोशिश की गई है कि चूंकि सिद्धारमैया पर भ्रष्टाचार के ज्यादा मामले हैं इसलिए गांधी परिवार ने उन्हें कर्नाटक का मुख्यमंत्री बनाया है. इसमें राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए नेशनल हेराल्ड घोटाले का भी जिक्र किया गया है.

'असली मुख्यमंत्री डीके शिवकुमार सरकार को बनाएंगे ATM'

बीजेपी आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने गुरुवार को ही दिन में एक कार्टून पोस्टर जारी करते हुए यही आरोप लगाया था. उन्होंने कहा था कि भ्रष्टाचार के ज्यादा मामलों के कारण ही सिद्धारमैया को मुख्यमंत्री बनाया गया है. अब गांधी परिवार को खुश रखने के लिए असलियत में सरकार चलाने वाले डीके शिवकुमार कर्नाटक को एक एटीएम बना देंगे. हालांकि उस कार्टून पोस्टर में सोनिया गांधी शामिल नहीं थी.


इसे भी पढ़ें- कैसा दिखता है देश का पहला एलिवेटेड एक्सप्रेसवे, कितना हुआ तैयार? जानिए इसके बारे में सबकुछ   

 

Congress को लिंगायतों पर घेर रही BJP

लोक सभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर अब बीजेपी ने सरकार गठन से पहले ही कर्नाटक की पर बनाई गई नीतियों को लेकर कांग्रेस को घेरना शुरू कर दिया है. बीजेपी ने कांग्रेस पर आरोप लगाया है कि पार्टी राज्य के लिंगायत और अनुसूचित जाति को नजरअंदाज कर रही है. 

लिंगायतों को रिझाने की ये है असली वजह

बीजेपी लिंगायतों के मुद्दे को इसलिए भी उठा रही है क्योंकि विधानसभा चुनाव में पार्टी का साथ छोड़ने वाले लिंगायत मतदताओं को लोकसभा चुनाव से पहले फिर से बीजेपी के पाले में लाया जा सके. (इनपुट: IANS)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement