Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

LNJP हॉस्पिटल में भर्ती Omicron के 34 मरीज, 33 लोगों को लगी है Vaccine की दोनों डोज

Omicron से संक्रमित मरीजों में बुखार, गले में खराश और शरीर में हल्के दर्द के लक्षण देखे जा रहे हैं.

LNJP हॉस्पिटल में भर्ती Omicron के 34 मरीज, 33 लोगों को लगी है Vaccine की दोनों डोज

Delhi Covid-19 crisis

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली के लोक नायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल (LNJP) में भर्ती 34 में 33 मरीजों को कोविड वैक्सीन (Covid Vaccine) की दोनों खुराकें लग चुकी हैं. 2 मरीज ऐसे भी हैं जिन्हें वैक्सीन का बूस्टर डोज भी मिल चुका है. संक्रमितों में से 18 मरीजों को ट्रीटमेंट के बाद डिस्चार्ज कर दिया जा चुका है. 

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक 33 मरीजों को वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी है. अब तक के आंकड़ों के मुताबिक जिन लोगों को वैक्सीन की दोनों खुराकें लग चुकी हैं, उन पर भी संक्रमित होने का खतरा मंडरा रहा है. एलएनजेपी ओमिक्रॉन के मरीजों के लिए चिन्हित पहला अस्पताल था. यहां उन लोगों को रखा जा रहा था जिनके ओमिक्रॉन से संक्रमित होने की आशंका थी.

अब एलएनजेपी अस्पताल में ओमिक्रॉन संक्रमित मरीजों का इलाज किया जा रहा है.  एलएनजेपी के मेडिकल डायरेक्टर डॉक्टर सुरेश कुमार ने कहा है कि कम से कम 2 विदेशी यात्री ऐसे थे, जिन्हें वैक्सीन की बूस्टर डोज भी लग चुकी है. दोनों को mRNA वैक्सीन लगी थी. ओमिक्रॉन (Omicron) से संक्रमित लोगों के गले में खराश, बुखार और शरीर दर्द जैसे लक्षण देखे गए हैं. किसी को भी ऑक्सीजन या वेंटिलेटर की जरूरत नहीं पड़ी.

Vaccine की दोनों डोज नहीं लगवाई तो ना मिलेगी सैलरी और ना मिलेगा Petrol, जानें क्या लगेंगे प्रतिबंध

दिल्ली में सामने आए 57 नए केस

एलएनजेपी के मेडिकल डायरेक्टर डॉक्टर सुरेश कुमार ने कहा कि ओमिक्रॉन के कम असरदार होने की एक वजह ये भी हो सकता है कि लोगों का टीकाकरण हो चुका है. अगर सामुदायिक स्तर पर ओमिक्रॉन फैलता है तो अनवैक्सीनेटेड लोगों को ज्यादा गंभीर खतरों का सामना करना पड़ सकता है. दिल्ली में ओमिक्रॉन के 57  केस सामने आ चुके हैं.

यह भी पढ़ें-
Mumbai में Corona ने बढ़ाई चिंता, 24 घंटे में सामने आए Covid के 490 नए केस
Opinion: गूगल नहीं है आपका डॉक्टर , एक्सपर्ट्स से ही करवाएं इलाज़

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement