Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Coronavirus: नहीं थम रही कोरोना की रफ्तार, 1 दिन में आए 9629 नए केस, 29 मरीजों की गई जान

Coronavirus Update: कोरोनावायरस से होने वाली मौतों की संख्या चिंताजनक साबित हो रही है. वहीं दैनिक मामलों में बढ़ोतरी के चलते एक्टिव केस की संख्या 60 हजार के पार चली गई है.

Coronavirus: नहीं थम रही कोरोना की रफ्तार, 1 दिन में आए 9629 नए केस, 29 मरीजों की गई जान

Coronavirus Cases

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कोरोनावायरस के मामले पिछले कुछ दिनों में तेजी से बढ़ें हैं जो कि नई और खौफनाक लहर की आशंका बढ़ा रहे हैं. पिछले 24 घंटों की बात करें तो केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार देश में कोरोनावायरस के 9,629 नए केस दर्ज किए गए हैं. इस दौरान 29 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत भी हुई है. आज के नए मामलों के साथ ही देश में एक्टिव केसों की संख्या 61,013 हो गई है. 

हालांकि, राहत की बात यह भी है कि पिछले 24 घंटों में 11,967 लोग कोरोनावायरस से ठीक हुए हैं. ऐसे में कोरोना से ठीक होने वाले कुल मरीजों की संख्या 4,43,23,045 हो गई है. इस दौरान राष्ट्रीय रिकवरी दर 98.68% है, जबकि मृत्यु दर 1.18% आंकी गई है.

ऑस्ट्रेलिया ने लौटाई 500 साल पुरानी बजरंग बली की मूर्ति, तमिलनाडु के मंदिर से हुई थी चोरी

बता दें कि मंगलवार 25 अप्रैल को भारत ने 6,660 नए कोविड-19 मामले सामने आए थे. इसके पहले संक्रमण के 7,178 नए मामले दर्ज किए. 23 अप्रैल को वायरस के 10,112 मामले सामने आए थे. 

सीएम योगी को धमकी मामले में सामने आया ‘लव एंगल’, जानें क्या था कॉल करने वाले का प्लान

बता दें कि बढ़ते केसों के चलते स्वास्थ्य मंत्रालय अभी भी सलाह दी है कि सार्वजन‍ि‍क स्‍थानों पर फेस मास्‍क का उपयोग करें और हाथों को सैन‍िटाइज करते रहें जिससे कोरोना से बचाव में मदद मिले. इस दौरान कई राज्यों में कोरोना के मामले बढ़ने के चलते मास्क पहनने को अनिवार्य कर दिया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement