Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Cyclone Asani: आज भीषण चक्रवात में बदल जाएगा 'असानी', बंगाल-ओडिशा में अलर्ट जारी

आईएमडी ने अलर्ट जारी कर रहा है कि चक्रवात असानी अगले 6 घंटे में दक्षिण-पूर्व बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक भीषण चक्रवाती तूफान में बदल सकता है.

Cyclone Asani: आज भीषण चक्रवात में बदल जाएगा 'असानी', बंगाल-ओडिशा में अलर्ट जारी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः 'आसानी' तूफान (Cyclone Asani) बंगाल की खाड़ी के ऊपर भीण चक्रवात में बदल गया है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने इसे लेर अलर्ट जारी किया है. कुछ ही घंटों में यह अपना असर दिखाने लगेगा. आईएमडी ने इस चक्रवात 'असानी'  के ओडिशा तट से दूर बंगाल की खाड़ी के उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना जताई है.

इन राज्यों के लिए अलर्ट जारी 
असानी तूफान अब चक्रवात में बदल गया है. यह 14 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आगे बढ़ रहा है. हालांकि इसकी रफ्तार धीरे-धीरे बढ़ रही है. मौसम विभाग की ओर से इसे लेकर पश्चिम बंगाल, ओडिशा और आंध्र प्रदेश जैसे राज्यों में अलर्ट जारी किया गया है. आईएमडी के अनुसार उत्तरी आंध्र प्रदेश और ओडिशा के तटों पर इसका असर देखने को मिलेगा. यहां भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. मौसम विभाग के मुताबिक तूफान का असर दक्षिण पूर्व और उससे सटे पूर्वी मध्य बंगाल की खाड़ी में, निकोबार द्वीप समूह, पोर्ट ब्लेयर (अंडमान द्वीप समूह) से 500 किमी पश्चिम में, विशाखापत्तनम (आंध्र प्रदेश) से 810 किमी दक्षिण-पूर्व और पुरी (ओडिशा) से 880 किमी दक्षिण-दक्षिण पूर्व में देखने को मिलेगा.

यह भी पढ़ेंः President Election 2022: जम्मू-कश्मीर का परिसीमन बदल देगा पूरा राष्ट्रपति चुनाव, समझें कैसे?

NDRF की टीम तैनात
मौसम विभाग के अलर्ट के बाद एनडीआरएफ की टीम ओडिशा के बालासोर में तैनात की गई है. जरूरत पड़ने पर इसे अलग-अलग जिलों में तैनात कर दिया जाएगा. इसके अलावा फायर ब्रिगेड की टीमों को भी अलर्ट पर रखा गया है. सभी जिलों के कलेक्टर और नगर आयुक्तों भी अलर्ट मोड पर हैं. इसके अलावा अस्पतालों में भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. 

यह भी पढ़ेंः Elon Musk के सस्पेंस भरे ट्वीट से दुनिया हुई हैरान, लिखा- अगर मैं रहस्यमयी तरीके से मर जाऊं तो...

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement