Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Building Collapse: दिल्ली में निर्माणाधीन बिल्डिंग गिरी, 13 मजदूर बेसमेंट में दबे, 4 की हालत गंभीर

Okhla Building Collapse: ओखला इलाके में निर्माणाधीन इमारत में बेसमेंट बनाया जा रहा था. इसी दौरान दीवार गिरने से मजदूर अंदर दब गए. फायर ब्रिगेड और दिल्ली पुलिस की टीम मौके पर है.

Delhi Building Collapse: दिल्ली में निर्माणाधीन बिल्डिंग गिरी, 13 मजदूर बेसमेंट में दबे, 4 की हालत गंभीर

Building Collapse in Delhi Okhla: मौके पर मलबा हटाकर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाते फायरकर्मी.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Delhi News- दिल्ली में एक बार फिर बिल्डिंग ढहने का हादसा हुआ है. ओखला इलाके में हुए इस हादसे में एक निर्माणाधीन इमारत की दीवार गिरने से 13 मजदूर मलबे के कारण गुरुवार को बेसमेंट के अंदर फंस गए हैं. अधिकारियों का कहना है कि मौके पर फायर ब्रिगेड और दिल्ली पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया है, जिसमें 4 मजदूरों को गंभीर हालत में निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बाकी मजदूरों को भी रेस्क्यू कर लिया गया है, जिनमें से कई घायल हैं. घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

बेसमेंट की दीवार गिरने से हुआ हादसा

ANI के मुताबिक, हादसा ओखला इलाके के फेस-2 में प्लॉट संख्या A-99/1 पर हुआ है, जहां एक बिल्डिंग बनाई जा रही है. हादसे के समय निर्माणाधीन बिल्डिंग में 13 मजदूर बेसमेंट के अंदर काम कर रहे थे. इसी दौरान बेसमेंट की एक दीवार अचानक किसी कारण से ढह गई. दीवार ढहने के कारण मलबे ने बेसमेंट का रास्ता बंद कर दिया. कई मजदूर मलबे की चपेट में आकर घायल हो गए. 

फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियां पहुंची मौके पर

बिल्डिंग गिरने की घटना की सूचना तत्काल पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी गई. अधिकारियों के मुताबिक, मौके पर फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियां भेजी गईं, जिन्होंने तत्काल मलबा हटाने और अंदर फंसे मजदूरों को रेस्क्यू करने का ऑपरेशन शुरू कर दिया. अथक मेहनत के बाद बेसमेंट के अंदर फंसे 13 मजदूर रेस्क्यू कर लिए गए, जिनमें से 4 की हालत गंभीर होने के कारण उन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है. 

हादसा होते ही जमा हो गई भारी भीड़

बिल्डिंग गिरने की सूचना बेहद तेजी से आसपास के इलाके में फैल गई, जिसके बाद मौके पर सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गई. इनमें अंदर फंसे मजदूरों के परिजन भी थे, जो कई बार बेहद उग्र होते हुए भी दिखाई दिए. हालांकि पुलिस ने मौके पर शांति बनाए रखी. बाद में सभी मजदूरों को रेस्क्यू कर लेने के बाद लोग शांत हुए. अधिकारियों का कहना है कि दीवार गिरने के कारण की जांच की जाएगी. साथ ही बिल्डिंग का नक्शा और निर्माण में उपयोग किए जा रहे मटीरियल की भी जांच होगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement