Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi NCR Earthquake: चीन में आया 7.2 मैग्नीट्यूड का भूकंप, दिल्ली एनसीआर तक महसूस हुए तगड़े झटके

Earthquake in Delhi: भूकंप के झटकों ने चीन के शिनजियांग प्रांत को दहला दिया है. वहां 7.2 मैग्नीट्यूड का भूकंप रिकॉर्ड किया गया है, जिसका असर समूचे उत्तर भारत में भी महसूस हुआ है.

Latest News
Delhi NCR Earthquake: चीन में आया 7.2 मैग्नीट्यूड का भूकंप, दिल्ली एनसीआर तक महसूस हुए तगड़े झटके
Earthquake in Delhi NCR
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Earthquake Updates- चीन में एक ही दिन में दो भूकंप आए हैं. सुबह अक्सू में आए भूकंप से मची तबाही के बाद सोमवार देर रात चीन के शिनजियांग प्रांत में भी जबरदस्त भूकंप आया है. भूकंप इतना शक्तिशाली था कि उसके झटकों ने उत्तर भारत को भी हिला दिया है. चीन में आए भूकंप को रिक्टर स्केल पर 7.2 मैग्नीट्यूड का रिकॉर्ड किया गया है. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी (National Center for Seismology) ने भी भूकंप की पुष्टि कर दी है. हालांकि अब तक भूकंप के कारण कहीं पर भी किसी हादसे की खबर नहीं मिली है. चीन की मीडिया ने भी इसे लेकर ज्यादा जानकारी नहीं दी है.

दक्षिणी शिनजियांग में 80 किमी गहराई पर केंद्र

नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, भूकंप को रिक्टर स्केल पर 7.2 मैग्नीट्यूड का आंका गया है. सोमवार रात 11.39 बजे आए भूकंप का केंद्र चीन के शिनजियांग प्रांत के दक्षिणी हिस्से में सतह से करीब 80 किलोमीटर गहराई पर था. यह इलाका चीन की किर्गिस्तान से सटी सीमा के करीब है. 

सोमवार सुबह आया था चीन में 5.1 मैग्नीट्यूड का भूकंप

चीन में सोमवार सुबह 10.03 बजे अक्सू से 117 किलोमीटर उत्तर पूर्व में 5.1 मैग्नीट्यूड का भूकंप आया था. चीन की जियोफिजिक्स एजेंसी ने भी उस भूकंप की पुष्टि की थी. चीन के ही युन्नान में भी सोमवार सुबह लैंडस्लाइड से तबाही मची थी. इस लैंडस्लाइड में 8 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 47 लोग मलबे में दब गए थे.

दिसंबर में भी चीन में भूकंप से मारे गए थे 111 लोग

चीन में 19 दिसंबर, 2023 को भी गांसु ओर किंघई प्रांतों में आए 6.2 मैग्नीट्यूड के भूकंप से भारी तबाही मची थी. इस भूकंप में गांसु प्रांत में 100 लोगों की मौत हुई थी और 96 लोग घायल हुए थे, जबकि किंघई में 11 लोगों की मौत हुई थी और 124 लोग घायल हुए थे. भूकंप का केंद्र गांसु के जिशिशान काउंटी में था. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement