Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Flood: बाढ़ से जूझती दिल्ली की मुसीबत बढ़ाएंगे बादल, IMD ने जारी किया भारी बारिश का अलर्ट

Delhi Rain Weather Forecast: दिल्ली में पिछले दिनों हुई बारिश के बाद से बाढ़ की स्थिति है और यमुना नदी खतरे के निशान से काफी ऊपर बह रही है जिसके चलते दिल्ली के कई इलाके बाढ़ की चपेट में आ चुके हैं.

Delhi Flood: बाढ़ से जूझती दिल्ली की मुसीबत बढ़ाएंगे बादल, IMD ने जारी किया भारी बारिश का अलर्ट

Delhi NCR Flood Updates

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR Weather Update) में इस बार मॉनसून की बारिश (Delhi Rain) कहर बनकर टूट पड़ी है. पहाड़ों से लेकर मैदानी क्षेत्रों में हो रही बारिश के चलते दिल्ली से गुजरने वाली यमुना नदी पूरे उफान पर है और खतरे के निशान से ऊपर बह रही है, जिसके चलते राजधानी के निचले इलाकों में पानी भर गया है और वहीं इस बाढ़ ने सुप्रीम कोर्ट के परिसर से लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) के घर के इलाकों को भी अपनी चपेट में ले लिया है. इस बीच मौसम विभाग की भविष्यवाणी ने दिल्लीवासियों की टेंशन बढ़ा दी है. IMD ने कहा है कि आज दिल्ली में भारी बारिश हो सकती है जिसके चलते दिल्ली वालों पर बाढ़ के अलावा बारिश की दोतरफा मुसीबतें बढ़ने वाली हैं.

बीते दिन शुक्रवार को भी दिनभर बादलों का साया बना रहा और कई इलाकों में बारिश भी देखने को मिली थी. इस दौरान दिल्ली का अधिकतम तापमान 34.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, न्यूनतम तापमान 26.8 डिग्री सेल्सियस रहा. ऐसे में बाढ़ से प्रभावित इलाकों में लोगों के लिए दिल्ली की यह बारिश मुसीबत बनती रही. 

यह भी पढ़ें- दिल्ली के बाद बाढ़-बारिश से बेहाल बिहार, पटना में डूबे कई सरकारी दफ्तर

आज भी परेशानी करेगी बारिश

आज के अनुमान की बात करें तो मौसम विभाग का अनुमान है कि शनिवार को दिल्ली में सामान्य तौर पर बादल छाए रहेंगे. इस दौरान कई इलाकों में हल्की से लेकर मध्यम स्तर तक की बारिश हो सकती है. आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 33 और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावनाएं जताई गई हैं.

यह भी पढ़ें- दिल्ली में उफान पर यमुना, अब तक नहीं थमी बाढ़, लोगों का निकलना मुहाल, देखें तस्वीरें 

उत्तर भारत पर बरसेंगे काले बादल

मौसम विभाग के अनुसार दक्षिणी पश्चिम मानसून पूरे देश में सक्रिय है, जिसके चलते उतराखंड, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, हरियाणा, उतर प्रदेश, राजस्थान समेत दिल्ली में बारिश हो रही है, हालांकि यह देखा गया है कि इस हफ्ते बारिश की रफ्तार में कुछ कमी आई है जो कि बाढ़ से प्रभावित लोगों के लिए थोड़ी राहत की खबर थी. मौसम विभाग का कहना है कि आज शनिवार में बारिश हो सकती है. इसके बाद 18, 19 व 20 जुलाई को भी मध्यम स्तर की बारिश होने का अनुमान है.

यह भी पढ़ें- बाढ़ से बेहाल दिल्ली, ISBT के अंदर घुसा पानी, आफत में लोगों की जान

जारी है बाढ़ का कहर 

गौरतलब है कि दिल्ली में बारिश और बाढ़ के चलते जनजीवन ठप हो गया है. शहर के कई इलाकों में पीने के पानी की सप्लाई तक बाधित हो गई है. इसके अलावा निचले बाढ़ग्रस्त इलाकों से लोगों का रेसक्यू किया जा रहा है. बाढ़ को देखते हुए एनडीआरएफ की टीमों समेत भारतीय सेना तक को उतारा गया है जिससे राहत बचाव का कार्य तेज किया जा सके. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement