Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Metro में रील्स बनाई तो पड़ जाएगा भारी, जानिए DMRC ने बनाया है क्या प्लान

Delhi Metro में पिछले दिनों कुछ महीनों में यात्रियों रील्स और वीडियो बनाए थे जिसके चलते मेट्रो विवादों में घर गई थी.

Delhi Metro में रील्स बनाई तो पड़ जाएगा भारी, जानिए DMRC ने बनाया है क्या प्लान

Delhi Metro

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश के सबसे बड़े मेट्रो रेल नेटवर्क वाली दिल्ली मेट्रो पिछले दिनों यात्रियों द्वारा आपत्तिजनक वीडियो बनाने के चलते चर्चा में थी. अजीबो डांस और प्रैंक के वीडियोज वायरल होने के चलते अन्य यात्रियों को परेशानियों को सामना करना पड़ रहा था. इस मामले में अब दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने अब चेतावनी जारी कर दी है और कहा है कि ऐसे आपत्तिजनक वीडियोज बनाने वाले लोगों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया है. मेट्रो में किसी भी तरह की रील्स या वीडियो बनाने पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है.

दरअसल, डीएमआरसी ने अपने ट्विटर हैंडल से चेतावनी जारी करते हुए कहा कि यात्री मेट्रो में रील्स बनाने से बचें, जिसके कारण अन्य यात्रियों को परेशानी होती है. बता दें कि, हाल ही में एक युवती के द्वारा बॉलीवुड गाने पर एक रील बनाई गई थी, जो काफी वायरल हुई थी. इसके बाद कई अन्य लोगों के द्वारा भी मेट्रो में ऐसे रील्स बनाना शुरू हो गया था जिससे यात्रियों को आए दिन परेशानी का सामना करना पड़ रहा था.

यह भी पढ़ें- गुजरात में दरगाह हटाने के नोटिस पर हो गया बवाल, उपद्रवियों ने पुलिस पर बोला हमला और जमकर की तोड़फोड़

Twitter पर यात्रियों को दिया अलर्ट 

DMRC ने अपने ट्वीट के साथ एक पोस्टर शेयर किया है जिस पर नर्सरी क्लास की एक राइम को एडिट कर लिखा गया है. इसमें लिखा गया, "जॉनी जॉनी यस पापा? मेकिंग रील्स इन मेट्रो? नो पापा!’ इस पोस्टर के फुटनोट पर लिखा गया था कि कोई भी ऐसी गतिविधि जिसके कारण यात्रियों को परेशानी हो, मेट्रो में करना पूरी तरह वर्जित है.

यह भी पढ़ें- मणिपुर में पूरी रात चली हिंसा, भाजपा नेताओं के घरों पर हमले, क्या भगवा दल के विरोध में बदल गए हैं जातीय दंगे?

DMRC ने जारी किया सख्त आदेश

गौरतलब है कि बीते मई के महीने में मेट्रो के अंदर अश्लील हरकत का वीडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर यूजर्स को रिप्लाई करते हुए दिल्ली मेट्रो की तरफ से कहा गया था कि अगर कोई भी ऐसी कोई भी गतिविधि को देखे, तो आस-पास के स्टाफ या सीआईएसएफ (CISF) के जवान और अधिकारी को सूचित करें. धारा 59 का हवाला देते हुए दिल्ली मेट्रो ने कहा था कि संचालन और रख-रखाव अधिनियम के तहत मेट्रो में अभद्रता एक दंडनीय अपराध है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement