Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather News: बारिश बनी कई राज्यों के लिए मुसीबत, बाढ़ से बेहाल लोग, कैसा रहेगा आपके शहर में मौसम, जानिए हाल

उत्तर प्रदेश से लेकर बिहार और उत्तराखंड तक, बारिश की वजह से लोगों का हाल बेहाल है. मुंबई में बारिश लोगों के लिए जान की आफत बन गई है. जानिए कैसा रहेगा आपके राज्य का मौसम?

Weather News: बारिश बनी कई राज्यों के लिए मुसीबत, बाढ़ से बेहाल लोग, कैसा रहेगा आपके शहर में मौसम, जानिए ��हाल

देशभर में कई राज्यों में हो रही है झमाझम बारिश.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: महाराष्ट्र के राजधानी मुंबई में अब आफत की बारिश हो रही है. भारी बारिश की वजह से जगह-जगह जलजमाव हो गया है. कई जगहों पर ट्रैफिक प्रभावित हुआ है. ट्रेन सेवाएं बेहद धीमी हो गई हैं. शहर को पानी की आपूर्ति करने वाली झीलों का जलस्तर लगातार बारिश के कारण बढ़ गया है. अंधेरी में बेहद व्यस्त सबवे को जलजमाव की वजह से दिन में दो बार यातायात के लिए बंद करना पड़ा. 

दक्षिण-पश्चिम मानसून ने मुंबई में 25 जून को दस्तक दी है, तब से शहर में नियमित रूप से बारिश हो रही है. IMD के मुताबिक इस महीने मुंबई में 95 प्रतिशत से अधिक बारिश 24 से 29 जून के बीच दर्ज की गई है. शहर को पानी की आपूर्ति करने वाली सात झीलों का जलस्तर भी लगातार बारिश के कारण बढ़ गया है. 

इसे भी पढ़ें- क्या मणिपुर के CM एन बीरेन सिंह ने दे दिया इस्तीफा? सामने आया फटा रेजिग्नेशन लेटर

उत्तर प्रदेश में कैसा है मौसम?

यूपी के कई जिलों में झमाझम बारिश हो रही है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश से लेकर पूर्वी उत्तर प्रदेश तक, कई राज्यों में बारिश हुई है. यूपी के 28 जिलों में बारिश हो रही है. सहारनपुर, उन्नाव, मुरादाबाद, बरेली, लखीमपुर खीरी, बहराइच, बाराबंकी, लखनऊ, अयोध्या, गोरखपुर और आजमगढ़ समेत 28 जिलों में शुक्रवार को भारी बारिश होगी.

उत्तराखंड में कैसा है मौसम का हाल?

उत्तराखंड में मौसम का हाल बेहाल है. उत्तराखंड के पहाड़ी जिलों में झमाझम बारिश हो रही है. कई जगहों पर तेज आंधी ने दस्तक दी है, वहीं राज्य में बीते 6 दिनों से रुक-रुककर बारिश हो रही है. चमोली जिले में बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग के फिर से बंद हो गया है. सड़कों पर जगह-जगह मलबा आया है.

हिमाचल प्रदेश में कैसा है मौसम?

हिमाचल प्रदेश में भी भारी बारिश हो रही है.हिमाचल प्रदेश के मंडी में बाढ़ के पानी में डूबने से एक व्यक्ति की मौत हो गई. लाहौल और स्पीति के उदयपुर में बाढ़ आने के बाद संसारी-किल्लर-तांदी सड़क पर ट्रैफिक बाधित है.

ये भी पढ़ें- जिस जमीन पर माफिया अतीक अहमद का था कब्जा, उसी पर फ्लैट बनाकर CM योगी ने गरीबों को सौंपे

बिहार भी बारिश से है त्रस्त

बिहार में लगातार भारी बारिश और जलजमाव की वजह से कई जगहों पर बाढ़ के हालात बन गए हैं. निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं.अररिया, पूर्णिया, मधेपुरा, सहरसा, जमुई, कटिहार और बांका जिलों में कई जगहों पर जलजमाव हो गया है.

गुजरात में भी आफत की बारिश

गुजरात में पिछले 30 घंटों से हो रही मूसलाधार बारिश आफत बनी हुई है . वर्षा जनित घटनाओं में पिछले दो दिन में राज्य में नौ लोगों की मौत हुई है. राज्य में पिछले 30 घंटों में 200 मिमी से ज्यादा वर्षा हुई है. मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को भारी बारिश होगी. जूनागढ़, जामनगर, मोरबी, कच्छ, सूरत और तापी जिलों में मूसलाधार बारिश के कारण जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement