Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi NCR Weather: गर्म हवाओं और लू के थपेड़ों के लिए हो जाएं तैयार, फिर बढ़ेगी गर्मी, जानिए मौसम का हाल

दिल्ली-NCR समेत उत्तर भारत में बारिश और बादलों की वजह से हल्की ठंड पड़ रही थी. अब तेजी से मौसम बदलने वाला है. एक बार फिर तेज धूप और लू की स्थिति बनने वाली है.

Delhi NCR Weather: गर्म हवाओं और लू के थपेड़ों के लिए हो जाएं तैयार, फिर बढ़ेगी गर्मी, जानिए मौसम का हाल

फरवरी में ही गर्मी ने किया हाल-बेहाल. (तस्वीर-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश के कई राज्यों में बारिश और सर्द हवाओं की वजह से लोगों को बड़ी राहत मिली थी. मई के महीने में दिल्ली में कोहरा नजर आया था. पहाड़ों में जमकर बर्फबारी की खबरें भी सामने आईं. उत्तर भारत में मौसम सुहाना हो गया था लेकिन अब एक बार फिर भीषण गर्मी पड़ने वाली है. जानलेवा हीटस्ट्रोक को सहने के लिए अभी से ही तैयार हो जाएं.

वैसे तो देश में मई और जून के महीने में भीषण गर्मी पड़ती है. सामान्य तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाता है. इस बार पता ही नहीं चला कि मई में जनवरी जैसी सर्दी पड़ रही है. अगर आप सोच रहे हैं कि ऐसा ही मौसम रहेगा तो आप गलत जान रहे हैं. भीषण गर्मी दस्तक दे रही है.

अगले 3 दिन कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक आने वाले 3 दिनों में उत्तर-पश्चिम भारत में तापमान तेजी से बढ़ेगा. 4 से 6 डिग्री सेल्सियस तक तापमान बढ़ सकता है. अगले 5 दिनों तक लू तो नहीं चलेगी लेकिन गर्मी भीषण पड़ सकती है. 

ये भी पढ़ें- Manipur Violence: मणिपुर हिंसा में ब्लेम गेम की शुरुआत, कांग्रेस ने BJP को हिंसा के लिए ठहराया जिम्मेदार, वजह क्या है?

कई राज्यों में इस हफ्ते होगी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक 14 राज्यों में तेज बारिश हो सकती है, वहीं 5 राज्यों में हल्की बारिश हो सकती है. कई राज्यों में बादल छाए रहेंगे. जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बर्फबारी हो सकती है. मई के दूसरे सप्ताह से गर्मी पड़ने लगेगी.

इसे भी पढ़ें- मणिपुर हिंसा: दिखते ही गोली मारने का आदेश जारी, पढ़ें क्या है बवाल का कारण और कैसे हैं मौजूदा हालात

12 मई के बाद पड़ेगी भीषण गर्मी 

दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई हिस्सों में तापमान 35 से 40 डिग्री तक पहुंच सकता है. 18 मई आते-आते पारा 45 डिग्री पार कर जाएगा. हीट स्ट्रोक का भीषण कहर देखने को मिलेगा. 18 मई के बाद ही गर्मी अपना असली रंग दिखाएगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement