Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi-NCR में लू के थपेड़ों से मिलेगी राहत, कुछ राज्यों में होगी झमाझम बारिश, जानिए मौसम का हाल

देश के कई हिस्से में हीटवेव और हीटस्ट्रोक का खतरा मंडरा रहा है. तेज हवाओं की वजह से दिन में लोगों का निकलना मुश्किल हो गया है. IMD ने एक राहतभरी खबर दी है.

Delhi-NCR में लू के थपेड़ों से मिलेगी राहत, कुछ राज्यों में होगी झमाझम बारिश, जानिए मौसम का हाल

दिल्ली-एनसीआर में बदलेगा मौसम का मिजाज. (तस्वीर-ANI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: देश के कई राज्यों में हीटवेव की वजह से लोग परेशान हैं. लू की चपेट में लोग आ रहे हैं और अस्पतालों में भर्ती हो रहे हैं. दिल्ली-एनसीआर समेत पूरा उत्तर भारत हीटवेव की चपेट में है. दिन में इतनी तेज हवाएं चल रही हैं कि लोगों के चेहते तक झुलस जा रहे हैं. लोगों का बाहर निकलना मुहाल हो गया है. दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश, बिहार और पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों में लोग बड़ी संख्या में बीमार पड़ रहे हैं.

मौसम विभाग ने हीटवेव और हीट स्ट्रोक के मंडराते खतरे के बीच एक राहतभरी खबर दी है. देश के कुछ राज्यों में अगले तीन दिनों तक बारिश हो सकती है. IMD के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा,  पंजाब, यूपी और राजस्थान में बारिश हो सकती है.जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, मुजफ्फराबाद, हिमचाल प्रदेश और उत्तराखंड जैसे जगहों पर भारी बारिश हो सकती है.

इसे भी पढ़ें- India Population: जनसंख्या के मामले में पीछे छूटा चीन, भारत की आबादी हुई 142 करोड़

इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक 21 अप्रैल तक उत्तराखंड के अलग-अलग हिस्सों में बारिश होगी. ऐसे में लोगों को तपते मौसम से राहत मिलेगी.अरुणाचल प्रदेश में भी बारिश हो सकती है. असम और मेघालय में भी बारिश होगी.

इसे भी पढ़ें- समलैंगिक विवाह पर केंद्र सरकार का नया दांव, राज्यों को भी पार्टी बनाने की अपील

और किन राज्यों में होगी बारिश?

मौसम विभाग के मुताबिक मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र में बारिश हो सकती है. गुजरात में भी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक ओढिशा, झारखंड और बिहार में 21 से 23 अप्रैल तक बारिश हो सकती है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement