Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दिल्ली में एक दिन की बारिश ने तोड़ा 4 दशक का रिकॉर्ड, CM केजरीवाल ने कैंसल की अधिकारियों की छुट्टी

Delhi NCR Rain: दिल्ली एनसीआर में भारी बारिश और तेज हवाओं के चलते कई जगह पेड़ गिरे और ट्रैफिक व्यवस्था चरमरा गई है. बारिश ने पिछले 41 साल के

दिल्ली में एक दिन की बारिश ने तोड़ा 4 दशक का रिकॉर्ड, CM केजरीवाल ने कैंसल की अधिकारियों की छुट्टी

Delhi NCR Rain

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली-एनसीआर में बारिश (Delhi NCR Heavy Rain) सारे रिकॉर्ड तोड़ती जा रही है. मॉनसून के इस मिजाज के चलते दिल्ली का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. शनिवार को दिल्ली-एनसीआर में जबरदस्त बारिश हुई थी और आज रविवार को भी सुबह से बारिश का दौर जारी है. लगातार दूसरे दिन भी मूसलाधार बारिश (Delhi Rain) ने दिल्लीवासियों की नाक में दम कर दिया है. इस मॉनसूनी बारिश ने दिल्ली में पिछले 41 सालों का रिकॉर्ड कर दिया है. बारिश के चलते शहर की व्यस्था चरमरा गई है, जिसके चलते सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने राज्य के सभी अधिकारियों की छुट्टियां कैंसल कर दी हैं.

मौसम विभाग (IMD) के अनुसार दिल्ली में रविवार सुबह साढ़े 8 बजे समाप्त हुए 24 घंटों में 153 मिमी बारिश दर्ज की गई, जो 1982 के बाद से जुलाई में एक दिन में सबसे अधिक आंकी गई है. बारिश से बिगड़ते हालात के चलते दिल्ली सरकार भी हाई अलर्ट मोड पर आ गई है. दिल्ली सरकार ने सभी विभागों के अफसरों की संडे की छुट्टी रद्द कर ग्राउंड पर उतरने के निर्देश दिए हैं जिससे बारिश से प्रभावित व्यवस्था को दुरुस्त किया जा सके.

यह भी पढ़ें- 'मैंने गाय की हत्या की है, मुझे जेल भेजो', थाने में तख्ती लिए सरेंडर करने पहुंच गया गोवध का आरोपी

IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

बता दें कि आज बारिश को लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने कहा है कि आज दिल्ली में हल्की से लेकर मध्यम स्तर की चेतावनी दी है. बता दें कि भारी बारिश के कारण दिल्ली के पार्क, अंडरपास, बाजार और यहां तक कि अस्पताल परिसर भी जलभराव से ठप हो गए हैं. साथ ही इस बारिश के चलते यातायात भी प्रभावित हुआ है. 

भारी बारिश को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि कल दिल्ली में 126 मिलीमीटर बारिश हुई. मॉनसून सीजन की टोटल बारिश का 15% मात्र 12 घंटे में बरसा. लोग जल भराव से काफी परेशान हुए, आज दिल्ली के सभी मंत्री और मेयर प्रॉब्लम वाले एरिया का इंस्पेक्शन करेंगे. सभी विभागों के अफसरों को संडे की छुट्टी कैंसिल करके ग्राउंड पर उतरने के निर्देश दिए हैं.''

यह भी पढ़ें- बीमार पत्नी के साथ पहले मजार में मांगी मन्नत, फिर शराबी पति ने तालाब में डुबोकर ले ली जान

दिल्ली में जमकर हो रही बारिश

मौसम विभाग ने बताया है कि दिल्ली में बारिश की बड़ी वजह पश्चिमी विक्षोभ माना जा रहा है. इसके अलावा मॉनसूनी हवाओं के बीच परस्पर क्रिया के कारण उत्तर-पश्चिम भारत में तेज बारिश हो रही है. मौसम विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि रविवार सुबह 8:30 बजे समाप्त हुए 24 घंटों में 153 मिमी बारिश दर्ज की, जो 25 जुलाई 1982 को 24 घंटे की 169.9 मिमी बारिश के बाद से सबसे अधिक है. 

यह भी पढ़ें- जम्मू में नेशनल हाइवे बंद, हिमाचल में लैंड स्लाइड से बढ़ा खतरा, भारी बारिश ने चारों तरफ मचाई तबाही  

दिल्ली की तरह ही एनसीआर में जमकर बारिश हो रही है. जानकारी के मुताबिक नोएडा, गुरुग्राम, गाजियाबाद और फरीदाबाद में भी सुबह से ही भारी बारिश हो रही है. इस तेज बारिश के चलते सड़कों पर जलभराव और ट्रैफिक की समस्या हो गई है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement