Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Rain Forecast: भीषण गर्मी से तप रही दिल्ली, मौसम विभाग ने बताया कब होगी बारिश

Delhi Rain Alert: दिल्ली में मौसम विभाग के हिसाब से 4 जून तक लू के थपेड़े नहीं झेलने होंगे. इस दौरान बादलों के छाए रहने से मौसम या तो सुहावना बना रहेगा या फिर बार-बार बारिश होगी.

Delhi Rain Forecast: भीषण गर्मी से तप रही दिल्ली, मौसम विभाग ने बताया कब होगी बारिश

Delhi Rain Alert

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: IMD Weather Forecast- राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई हिस्सों में मंगलवार सुबह भी बारिश हुई है. गर्मी के महीनों में लगातार नए रंग दिखा रहे मौसम में आपके लिए एक अच्छी खबर है. आपको जून के महीने के पहले सप्ताह में भी लू के गर्मागर्म थपेड़े खाने के बजाय सुहाने और बारिश से भरे मौसम का मजा उठाने का मौका  मिलेगा. कम से कम भारतीय मौसम विभाग (IMD) का पूर्वानुमान तो यही कह रहा है. IMD के दिल्ली स्थित रीजनल सेंटर के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में 4 जून तक हीटवेव का प्रभाव बनने के आसार नहीं दिख रहे हैं यानी इस दौरान गर्म लू नहीं चलेगी. इसके उलट मौसम सुहाना बना रहेगा और बार-बार बारिश होती रहेगी. ऐसा ही मौसम कमोबेश  समूचे उत्तर भारत में बने रहने की संभावना है.

पश्चिमी विक्षोभ नहीं बढ़ने दे रहा पारा

मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर पश्चिम भारत में इस समय पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव है. इसके चलते ही बैमौसमी बारिश हो रही है, जिससे पारा ऊपर नहीं जा रहा है. इसी कारण दिल्ली में सबसे गर्म महीने के तौर पर दर्ज होने वाला मई माह भी सामान्य से 4-5 डिग्री कम तापमान के साथ बीत गया है.मई में केवल नौ दिनों के लिए दिल्ली में अधिकतम तापमान 40 डिग्री से अधिक दर्ज किया गया. मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ का ताजा प्रभाव 4 जून तक बना रहेगा, जिससे अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे ही रहने की संभावना है.

दिल्ली में मंगलवार शाम को भी हो सकती है बारिश

मौसम विभाग ने मंगलवार सुबह दिल्ली का न्यूनतम तापमान सामान्य से 6 डिग्री कम 20.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. मंगलवार सुबह 8.30 बजे तक राजधानीमें करीब 1 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है. IMD के पूर्वानुमान के हिसाब से मंगलवार शाम को भी गरज के साथ छींटे पड़ने और बारिश होने के आसार हैं. राजधानी का अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. 

हरियाणा-पंजाब में भी बरसा पानी

हरियाणा और पंजाब में भी सोमवार-मंगलवार की दरम्यानी रात को कई इलाकों में बारिश दर्ज की गई है. मौसम विभाग के अनुसार, हरियाणा के अंबाला, करनाल, पंचकूला, कुरुक्षेत्र और यमुनानगर में रातभर बारिश हुई, जबकि पंजाब के लुधियाना, पटियाला, फरीदकोट, बरनाला, फतेहगढ़ साहिब, फिरोजपुर, रूपनगर और मोहाली में भी बारिश दर्ज की गई. चंडीगढ़ में भी बारिश दर्ज की गई है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement