Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Rain: मूसलाधार बारिश से डूबी दिलवालों की दिल्ली, सड़क से रेलवे ट्रैक तक चक्का जाम से जनता बेहाल

Delhi Rain: दिल्ली में बारिश का कहर जारी है. निचले इलाकों में जलभराव ने चुनौतीपूर्ण स्थिति पैदा कर दी हैं. वहीं राजधानी में यमुना का जलस्तर खतरे निशान के करीब पहुंच गया है, जिसके चलते बाढ़ की संभावनाएं भी बनने लगी हैं.

Delhi Rain: मूसलाधार बारिश से डूबी दिलवालों की दिल्ली, सड़क से ��रेलवे ट्रैक तक चक्का जाम से जनता बेहाल

Delhi Rain 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Delhi Rain- दिल्ली की बारिश (Delhi Ncr Heavy Rainfall) ने लोगों के लिए मुसीबतें बढ़ा दी है. शनिवार से जारी बारिश के चलते दिल्ली की सड़कों पर भारी जलभराव हो गया है. वहीं, वीकेंड के बाद आज हफ्ते के पहले दिन दिल्ली-एनसीआर के लोगों को भारी परेशानियों का सामना करा पड़ रहा है. दिल्ली की कई सड़कों पर भीषण ट्रैफिक जाम के अलावा जलभराव मुसीबत बन गया है. ऐसे दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने लोगों के लिए एडवाइजरी जारी की है. वहीं दूसरी ओर सड़क मार्क के अलावा बड़ा झटका रेलवे यातायात को भी लगा है. दिल्ली में इस बारिश के चलते रेलवे ने करीब 17 ट्रेनों का संचालन रद्द कर दिया है साथ ही एक दर्जन ट्रेनों के रूट में बदलाव किया है.

इस साल मॉनसून की अब तक की बारिश ने पिछले 40 साल के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. राजधानी के लोगों को इस भीषण बारिश के चलते मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है. शहर की सड़कें और अंडरपास जलभराव के चलते डूब गए हैं और निचले इलाकों में बने घरों में पानी घुस गया है. इन सबके चलते दिल्ली का यातायात बुरी तरह प्रभावित हो गया है और कई कंपनियों ने अपने कर्मचारियों के लिए वर्क फ्रॉम होम करने तक के लिए कह दिया है.

यह भी पढ़ें- धीरेंद्र शास्त्री के बयान पर भड़की SGPC, सिखों को बताया सनातन धर्म की सेना तो हो गया बवाल

यह जलभराव से प्रभावित होगा ट्रैफिक

वीकेंड के चलते पिछले दो दिनों में तो ट्रैफिक की समस्या ज्यादा नहीं हुई लेकिन आज लोग ऑफिस के लिए निकलेंगे, ऐसे में फिर से दिल्ली-NCR की सड़कों पर ट्रैफिक की समस्या हो सकती है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने रविवार को 54 ऐसे इलाकों के बारे में बताया जहां जलभराव की वजह से जाम की समस्या हो सकती है. इसके लिए ही दिल्ली पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक लाजपत नगर, नेब सराय, राजधानी पार्क, ओखला अंडरपास, दिल्ली गोल्फ क्लब के पास की सड़क, टिकरी कलां मेट्रो स्टेशन के पास ट्रैफिक की समस्या हो सकती है.

इसके अलावा अपोलो जसोला मेट्रो स्टेशन के पास, बहादुरगढ़, नांगलोई, नजफगढ़ आदि इलाकों में जलभराव की समस्या हो सकती है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने बताया है कि नांगलोई मेट्रो स्टेशन से राजधानी पार्क मेट्रो स्टेशन की ओर जाने वाली सड़क पर भी दोनों ओर रोहतक रोड पर ट्रैफिक सुस्त हो सकता है. टिकरी कलां मेट्रो स्टेशन के पास जलभराव के कारण रोहतक रोड पर भी हैवी ट्रैफिक मिल सकता है. ऐसे में लोगों को इन इलाकों में जाने से बचने की सलाह दी गई है.

यह भी पढ़ें- दिल्ली, हिमाचल, जम्मू-कश्मीर और पंजाब में आज कैसा रहेगा मौसम? जानिए कहां, कितनी होगी बारिश

बारिश के बाद मुसीबत बनेंगे गड्ढे

ट्रैफिक पुलिस ने बताया है कि कई जगहों पर बारिश के बाद गड्ढे हुए हैं, साथ ही सड़के भी धंस गई हैं. करोल बाग के अंबेडकर रोड और आर्य समाज रोड, बाराखंभा के रायसीना रोड और हौजखास इलाके में अरविंदो मार्ग पर गड्ढे की वजह से ट्रैफिक धीमा हो सकता है जिससे लोगों लंबे जाम की स्थिति बन सकती है. इसके अलावा लोगों को अलर्ट किया गया है कि प्रगति मैदान टनल भी बारिश के पानी के चलते भर गया है और इसीलिए इसे बंद कर दिया गया है. 

यह भी पढ़ें- हिमाचल के मंडी में आया उत्तराखंड जैसा सैलाब, वीडियो देख याद आ जाएगा 2013 का खौफनाक मंजर  

ट्रेनों के थम गए पहिए

दूसरी ओर भारी बारिश के चलते भारतीय रेलवे को भी झटका लगा है. भारी बारिश के कारण प्रभावित हुए रेलवे यातायात को देखते हुए रेलवे ने 17 ट्रेनों को रद्द कर दिया है. इसके अलावा 12 ट्रेनों का रूट के डाइवर्ट किया हैं. उत्तर रेलवे के प्रवक्ता ने कहा है कि जलभराव के कारण नोगनवान- न्यूमोरिंड, नंगल बांध और आनंदपुर साहिब के बीच और कीरतपुर साहिब और भरतगढ़ के बीच के खंड शामिल हैं इसलिए यहां से गुजरने वाली कई ट्रेनों को रद्द किया गया है. रेलवे ने बताया कि भारी बारिश के चलते शिमला कालका रेल रूट को फिलहाल बंद कर दिया गया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement