Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Rain Update: दिल्ली-NCR में तूफानी हवाओं के साथ बरसे बादल, अगले 48 घंटे को लेकर आई ये चेतावनी

IMD Weather Forecast: दिल्ली में सोमवार से मंगलवार सुबह तक कई बार में करीब 1 मिलीमीटर बारिश हुई थी. मौसम विभाग ने मंगलवार शाम तक बारिश होने का अनुमान सुबह ही जता दिया था.

Delhi Rain Update: दिल्ली-NCR में तूफानी हवाओं के साथ बरसे बादल, अगले 48 घंटे को लेकर आई ये चेतावनी

Delhi Rain: राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार शाम को भी जमकर बारिश हुई है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Weather News- दिल्ली के लिए सबसे गर्म महीना साबित होने वाले मई में मौसम के अजब खेल जारी हैं. सोमवार को रात भर कई बार बरसने वाले बादल मंगलवार शाम को एक बार फिर राजधानी के ऊपर उमड़े और झमाझम बरस गए. दिल्ली समेत समूचे एनसीआर में तूफानी हवाओं के साथ आई बारिश से पारा एक बार फिर नीचे खिसक गया है. मई के महीने में अब तक महज 9 बार ही पारे ने 40 के पार का आंकड़ा छुआ है. मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे के दौरान फिर से दिल्ली-NCR समेत पूरे उत्तर भारत में बारिश होने का अनुमान जताया है. पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव रहने के चलते मौसम विभाग ने 4 जून तक उत्तर भारत में हीटवेव नहीं चलने की भी संभावना जता रखी है.

50 से 60 किमी/घंटा की गति से चला तूफान

दिल्ली में बारिश के दौरान तूफानी हवाएं चलीं. मौसम विभाग ने हवाओं की गति 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे तक आंकी है, जिसके चलते कई जगह बड़े पेड़ उखड़ गए हैं. हालांकि जान-माल के किसी बड़े नुकसान की कोई खबर नहीं है. इस दौरान कई जगह बेहद तेज बारिश हुई है, जबकि अधिकतर इलाकों में हल्की बारिश दर्ज की गई है. दिल्ली में मंगलवार को दिन का न्यूनतम तापमान 21 डिग्री और अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है, जिसके रात में और ज्यादा नीचे आने के आसार बन गए हैं.

31 मई को भी बरसेगा पानी

दिल्ली स्थित मौसम विभाग (IMD) के रीजनल सेंटर के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव रहने के चलते अगले 48 घंटे के दौरान दिल्ली, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु समेत 10 राज्यों में भारी बारिश हो सकती है.

4 जून तक नहीं चलेंगी गर्म हवाएं

मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर पश्चिम भारत में पश्चिमी विक्षोभ के कारण हो रही बेमौसमी बारिश से पारा ऊपर नहीं जा रहा है.  यह प्रभाव बने रहने के चलते हीटवेव भी नहीं महसूस हो रही है और उत्तर भारत में गर्म लू नहीं चल रही है. मौसम विभाग ने अगले 4 जून तक यही असर बने रहने के आसार जताए हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement