Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

DUSU Election Results 2023: एबीवीपी के तुषार डेढ़ा बने अध्यक्ष, सचिव-संयुक्त सचिव पद भी जीतकर विद्यार्थी परिषद ने दोहराया इतिहास

Delhi University Student Election Result 2023: भाजपा के छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) का पलड़ा इस चुनाव में कांग्रेस के छात्र संगठन NSUI पर भारी दिखा है. NSUI को इस बार भी साल 2019 की तरह एक ही पद मिला है. NSUI के कब्जे में उपाध्यक्ष पद आया है.

DUSU Election Results 2023: एबीवीपी के त�ुषार डेढ़ा बने अध्यक्ष, सचिव-संयुक्त सचिव पद भी जीतकर विद्यार्थी परिषद ने दोहराया इतिहास

Delhi University Campus (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: DUSU Election Results Updates- दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्र संघ (DUSU) के चुनाव की मतगणना में शनिवार को भाजपा के छात्र संगठन ABVP ने इतिहास दोहरा दिया है. ABVP ने साल 2019 की तरह इस बार भी तीन पद पर जीत हासिल की है. ABVP के कब्जे में अध्यक्ष-सचिव और संयुक्त सचिव पद आए हैं, जबकि कांग्रेस के छात्र संगठन NSUI को महज उपाध्यक्ष पद पर जीत मिली है. सेंट्रल पैनल के चार पदों के लिए 22 सितंबर यानी शुक्रवार को वोटिंग हुई थी, जिसमें DU के 52 कॉलेजों और कैंपस डिपार्टमेंट्स के छात्रों ने अपनी वोट का इस्तेमाल किया था. इस बार मतदान प्रतिशत बेहद कम रहा था. केवल 42% छात्र ही चुनाव के दौरान अपने वोट का इस्तेमाल करने पहुंचे थे. इसके चलते मुकाबला बेहद नजदीकी रहने की संभावना मानी जा रही थी, लेकिन एबीवीपी भारी पड़ गई है.

चुनाव में इन्हें मिली है जीत

डूसू चुनाव में ABVP के तुषार डेढ़ा ने अध्यक्ष पद पर जीत हासिल की है, जबकि सचिव पद पर अपराजिता ने और संयुक्त सचिव पद सचिन बैंसला को फतेह मिली है. उपाध्यक्ष पद पर एनएसयूआई के अभि दहिया ने जीत दर्ज की है.

1.17 लाख छात्रों ने डाले थे 24 उम्मीदवारों के लिए वोट

DUSU के चुनाव करीब 4 साल बाद हुए हैं. इसके चलते छात्रों में बेहद उत्साह रहा है. इस बार 52 वोटिंग सेंटर पर 1.17 लाख छात्रों ने वोट डाली थी. इसके लिए 173 ईवीएम मशीन लगाई गई थी. अलग-अलग छात्र संगठनों से सेंट्रल पैनल के चारों पदों अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव और संयुक्त सचिव के लिए कुल 24 उम्मीदवार मैदान में थे, जिनमें असली मुकाबला ABVP और NSUI के बीच ही होने की उम्मीद जताई जा रही थी.

पिछली बार भी ABVP ने जीती थी 3 सीट

DUSU Election Results 2019 में भी ABVP ही भारी पड़ी थी. तब ABVP ने चार में से 3 सीट जीती थी, जबकि NSUI के हाथ एक ही सीट लगी थी. इस बार भी उसी नतीजे का दोहराव होता नजर आ रहा है. पिछली बार ABVP के लिए अध्यक्ष पद पर अक्षित दहिया, उपाध्यक्ष पद पर प्रदीप तंवर और संयुक्त सचिव पद पर शिवांगी खरवाल को जीत मिली थी, जबकि सचिव पद NSUI के आशीष लांबा ने जीता था. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement