Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Fire in Mundka: अब तक 27 की मौत, PM ने जताया दुख, किया मदद का ऐलान

Fire Near Mundka Metro Station: मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास तीन मंजिला इमारत में लगी आग के कारण 27 लोगों की मौत हो गई है.

Fire in Mundka: अब तक 27 की मौत, PM ने जताया दुख, किया मदद का ऐलान

दिल्ली के मुंडका में लगी भीषण आग की इनसाइड स्टोरी.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: देश की राजधानी नई दिल्ली के मुंडका इलाके में लगी आग में अबतक 27 लोगों की मौत हो चुकी है. पीएम नरेंद्र मोदी ने मुंडका में हुई इस घटना पर दुख जताया है.पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, "दिल्‍ली में भीषण आग के कारण लोगों की मौत से बेहद दुखी हूं. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं."

PMO ने किया मदद का ऐलान

दिल्ली में हुई इस दर्दनाक घटना के शिकार हुए लोगों को मदद के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आर्थिक सहायता का ऐलान किया है. पीएमओ द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, पीएम ने घटना में मारे गए लोगों के परिवार वालों को आर्थिक तौर पर 2 लाख रुपये की मदद का ऐलान किया है. इसके अलावा उन्होंने घायलों को 50 हजार रुपये की आर्थिक मदद का वादा किया है.

कैसे लगी आग?

दिल्ली के दमकल विभाग के कर्मचारियों के मुताबिक, दमकल विभाग को शाम करीब साढ़े चार बजे मुंडका में आग लगनी की खबर मिली, जिसके बाद 25 से ज्यादा गाड़ियों को आग पर काबू पाने के लिए भेजा गया. स्थानीय लोगों से मिली सूचना के अनुसार, जिस तीन मंजिला इमारत में आग लगी उसमें कई कंपनियों के दफ्तार हैं. लोगों ने बताया कि आग इमारत की पहली मंजिल से लगनी शुरू हुई जहां सीसीटीवी कैमरा और राउटर निर्माता कंपनी का कार्यालय है.दिल्ली पुलिस ने से मिली सूचना के अनुसार, इस मामले में कंपनी के मालिक सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

रात करीब 11 बजे आग पर काबू पाया गया

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि रात करीब 11 बजे आग पर काबू पाया गया. उन्होंने बताया कि शाम को उन्हें आग लगने की सूचना मिली थी, जिसके बाद पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे और इमारत में फंसे लोगों को खिड़की के शीशे तोड़कर निकाला गया और घायलों को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया.आग लगने की वजह से सबसे ज्यादा लोग दूसरी मंजिल पर मारे गए. बताया जा रहा है कि मरने वालों में बड़ी संख्या महिलाओं की है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी हादसे पर दुख जताया है.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement