Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

लारेंस बिश्नोई गैंग ने की कनाडा में गैंगस्टर सुक्खा की हत्या, नए दावे से मची सनसनी

कनाडा में खालिस्तानी आतंकी सुखदूल सिंह की हत्या की जिम्मेदारी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने ली है. सुखदूल सिंह खालिस्तानी आतंकवादी अर्शदीप सिंह का गुर्गा था.

लारेंस बिश्नोई गैंग ने की कनाडा में गैंगस्टर सुक्खा की हत्या, नए दावे से मची सनसनी

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई. (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कनाडा में गैंगस्टर सुखदूल सिंह गिल उर्फ सुक्खा दुनेके केस में नया खुलासा हुआ है. गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने इस हत्याकांड की जिम्मेदारी ली है. विनिपेग शहर में हुई हत्या की जिम्मेदारी बिश्नोई गैंग ने ली है. सुक्खा साल 2017 से ही भारत से फरार था. वह फर्जी पासपोर्ट के सहारे पंजाब से कनाडा भाग गया था. लॉरेंस बिश्नोई ने फेसबुक पेज के जरिए यह दावा किया है.

लॉरेंस बिश्नोई नाम के फेसबुक पेज पर हत्या की जिम्मेदारी ली गई है. पोस्ट में कहा गया है कि सुखदूल सिंह ने गैंगस्टर गुरलाल बराड़ और विक्की मिद्दखेरा की हत्याओं में अहम भूमिका निभाई थी. हत्याओं की योजना सुखदूल सिंह ने विदेश में रहते हुए बनाई थी.

सुखदूल सिंह को ड्रग एडिक्ट बताते हुए लॉरेंस बिश्नोई के गिरोह ने कहा कि उसने कई लोगों की जिंदगी बर्बाद कर दी और आखिरकार उसे उसके पापों की सजा मिली. गिरोह ने दावा किया कि दविंदर बंबीहा के सदस्य सुखदूल सिंह ने एक अन्य गैंगस्टर संदीप नांगल अंबिया की भी हत्या करवा दी.

इसे भी पढ़ें- लारेंस बिश्नोई गैंग ने की कनाडा में गैंगस्टर सुक्खा की हत्या, नए दावे से मची सनसनी

लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने कहा कि उनका गैंग, दुश्मनों को कभी माफ नहीं करेगा भले ही वे विदेश में छिपे हों. भारत या किसी दूसरे देश में वे छिप जाएं फिर भी मारे जाएंगे.लॉरेंस बिश्नोई ड्रग्स तस्करी मामले में अहमदाबाद जेल में सलाखों के पीछे है. वह पंजाबी गायक सिद्धू मूस वाला हत्याकांड में भी आरोपी है.

इसे भी पढ़ें- स्कूल-कॉलेज, दफ्तर और सड़क, नोएडा में क्या-क्या है बंद, घर से निकलने से पहले जानें सबकुछ

कौन था सुखदूल सिंह?
सुखदूल सिंह पंजाब के मोगा जिले का रहने वाला था. वह ए लिस्ट गैंगस्टर में शुामर था. वह अपने राज्य से कनाडा भाग गया था. खालिस्तानी आतंकी अर्शदीप सिंह और अर्स डाला का वह खास गुर्गा था. 2017 में सुखदूल सिंह उर्फ सुक्खा दुनुके कनाडा भाग गया था. उसके खिलाफ 7 मामले दर्ज थे. वह फर्जी दस्तावेज बनवाकर देश से फरार हुआ था. 

सुखदूल सिंह की हत्या तब हुई है जब खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या को लेकर भारत और कनाडा के बीच रिश्ते सामान्य नहीं हैं. दोनों देशों के बीच अब कूटनीतिक जंग चल रही है. हरदीप सिंह निज्जर भारत का वॉन्टेड अपराधी थी. जून में एक गुरुद्वारे के बाहर उसे लोग मारकर फरार हो गए थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement