Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जिम के बहाने 5 बार घर से बाहर जाता था लड़का, पिता ने पीछा किया तो नमाज पढ़ता मिला

Ghaziabad News: लड़के के पिता का आरोप है कि उनका बेटा ऑनलाइन गेमिंग के चक्कर में बुरा फंस गया जिसके चलते उसने धर्म परिवर्तन तक कर लिया. लड़का झूठ बोलकर मस्जिद में नमाज पढ़ने जाता है.

जिम के बहाने 5 बार घर से बाहर जाता था लड़का, पिता ने पीछा किया तो नमाज पढ़ता मिला

Representative Images

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के कविनगर इलाके से एक नाबालिग लड़के के धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है. यहां नाबालिग लड़के के पिता लंबे वक्त से उसके व्यवहार में देख रहे थे लेकिन जब उससे इस बारे में पूछा गया तो उसने बात टाल दी. लड़का जिम जाने के बहाने से दिन में 5 बार घर से बाहर जाता था. ऐसे में उसके पिता को शक हुआ तो उन्होंने लड़के का पीछा किया. लड़के का पीछा करने पर पता चला कि वह दिन में 5 बार नमाज पढ़ने के लिए घर से बाहर जाता है. पिता का आरोप है कि लड़का ऑनलाइन गेमिंग के चलते इस मुश्किल में फंसा है. उन्होंने गाजियाबाद पुलिस आयुक्त से मदद की गुहार लगाई है. 

दरअसल, लड़के के पिता कई दिनों से यह नोटिस कर रहे थे कि उनका बेटा दिन में पांच बार घर से बाहर चुपचाप कहीं चला जाता था. कई बार वह काफी देर बाद वापस लौटता था. जब उन्होंने इस बात की जानकारी चाही तो लड़के ने बताया कि उसने जिम जॉइन की है.  वहीं जब उन्होंने लड़के का पीछा किया तो पता चला कि वह गाजियाबाद के ही संजय नगर सेक्टर 23 में नमाज पढ़ने के लिए मस्जिद में जाता था जिसे देख लड़के के पिता के पैरों तले जमीन खिसक गई. 

यह भी पढ़ें-भाई बहन के रिश्ते की तोड़ी मर्यादा, बहन से रेप कर बनाया अश्लील वीडियो 

लड़के का लैपटॉप देख डर गए पिता

लड़के ने बताया कि उसने इस्‍लाम अपनाकर धर्म परिवर्तन कर लिया है. जब पिता ने बेटे के लैपटॉप की जांच की पता चला कि उसमें इस्‍लाम से जुड़ी धार्मिक जानकारी के अलावा कानून विरोधी चीजें भी मिलीं. उन्‍हें डर लगा कि कहीं अनजाने ही उनके बेटे का इस्‍तेमाल जिहाद जैसी देश विरोधी गतिविध‍ियों में न होने लगे.

लड़के के लैपटॉप में कट्टरपंथी इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाईक के कई वीडियो मिले हैं. लड़का जाकिर का समर्थक बन गया है. ऐसे मे लड़के के पिता सीधे पुलिस के पास पहुंच गए और उनकी शिकायत पर गाजियाबाद पुलिस से शिकायत कर दी. फिलहाल पुलिस  इस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है. 

यह भी पढ़ें- शाहबाद डेयरी हत्याकांड: साहिल ने 15 दिन पहले खरीदा था चाकू, 'तीसरे' की भूमिका भी जांचेगी पुलिस

ऑनलाइन गेमिंग बनीं धर्म परिवर्तन का जरिया

गाजियाबाद पुलिस द्वारा जांच में पता चला कि ऑनलाइन गेमिंग के जरिए बेटे का संपर्क मुंबई के एक युवक बद्दो से हो गया था. धीरे-धीरे वह बद्दो के प्रभाव में आता गया और उसने धर्मपरिवर्तन कर लिया।.वह बद्दो के अलावा और भी कई लोगों से घंटों बात करता था. पुलिस का कहना है कि लड़का जिन जिन से बात करता था उन सभी के नंबर मिल गए हैं और सभी की जांच की जा रही हैं. माना जा रहा है कि इन लोगों की बातचीत से प्रभावित होकर ही नाबालिग ने इस्लाम कुबूल किया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement