Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सरकारी कर्मचारी 6 महीने तक नहीं कर सकेंगे हड़ताल, इस राज्य में लगा दी गई है रोक, ये है कारण

Uttarakhand News: उत्तराखंड में इस समय चार धाम यात्रा (CHar Dham Yatra) चल रही है. राज्य में यह सबसे बड़ा आयोजन होता है. 

सरकारी कर्मचारी 6 महीने तक नहीं कर सकेंगे हड़ताल, इस राज्य में लगा दी गई है रोक, ये है कारण

Pushkar Singh Dhami (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Char Dham Yatra 2023- उत्तराखंड में सरकारी कर्मचारी अगले 6 महीने तक हड़ताल पर नहीं जा सकेंगे. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने पर रोक लगा दी है. उत्तराखंड सरकार (Uttarakhand Government) ने इसे लेकर नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है. इसके बावजूद यदि कोई कर्मचारी संगठन हड़ताल करता है तो उस पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

क्यों लिया गया है यह फैसला

उत्तराखंड सरकार की तरफ से पर्सनल डिपार्टमेंट के सचिव शैलेश बगौली ने नोटिफिकेशन जारी किया है. इस नोटिफिकेशन में कहा गया है कि राज्य में संचालित हो रही चार धाम यात्रा और आगामी मानसून सीजन में संभावित आपदाओं को ध्यान में रखकर लोकहित में हड़ताल पर 6 महीने के लिए प्रतिबंध लगाया जा रहा है. यह प्रतिबंध उत्तर प्रदेश अत्यावश्यक सेवाओं का अनुरक्षण अधिनियम 1966 की धारा-3 व उपधारा-1 के तहत लगाया जा रहा है. 

Order

मानसून सीजन में आती हैं राज्य में आपदाएं

उत्तराखंड के पहाड़ी राज्य होने के चलते मानसून सीजन में बारिश के दौरान वहां आपदाएं आना सामान्य बात है. राज्य में मानसूनी बारिश के दौरान बड़े पैमाने पर बादल फटने और भूस्खलन जैसी आपदाएं आती हैं, जिनके चलते आम आदमी को बेहद नुकसान पहुंचता है. ऐसे में सरकार को तत्काल राहत कार्य चलाने के लिए ज्यादा से ज्यादा मानव शक्ति की जरूरत होती है. इसी को ध्यान में रखकर राज्य सरकार ने हड़ताल पर प्रतिबंध लगाया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement