Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'बेअंत सिंह के हत्यारों का राइट हैंड था निज्जर,' कांग्रेस सांसद ने कनाडा को बताया दूसरा पाकिस्तान

कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा कि हरदीप सिंह निज्जर उनके दादा, पंजाब के पूर्व सीएम बेअंत सिंह की हत्या करने वालों का राइट हैंड था.

'बेअंत सिंह के हत्यारों का राइट हैंड था निज्जर,' कांग्रेस सांसद ने कनाडा को बताया दूसरा पाकिस्तान

Congress MP Ravneet Singh Bittu.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर, बेअंत सिंह के हत्यारों का राइट हैंड था. कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू के नए दावे से सनसनी मच गई है. उन्होंने आरोप लगाया है कि कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की पार्टी को हरदीप सिंह निज्जर जैसे आतंकवादियों से फंड मिल रहा है. रवनीत सिंह बिट्टू पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह के पोते हैं, जिनकी 1995 में खालिस्तानियों ने हत्या कर दी गई थी.

रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा कि खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर हत्यारों का राइट हैंड था जिन्होंने उनके दादा की हत्या की थी.

कांग्रेस सांसद ने समाचार एजेंसी ANI से बातचीत में कहा, 'हरदीप सिंह निज्जर साल 1993 में कनाडा गया और उसे वहां की नागरिकता मिल गई. निज्जर एंड कंपनी 10 मोस्ट वॉन्टेड गैंगस्टरों और ड्रग तस्करों में से एक है.'

इसे भी पढ़ें- Women Reservation Bill संसद से पास, राष्ट्रपति की मंजूरी का इंतजार, क्या लागू होने में आएंगी अड़चनें?

कनाडा से बिगड़ रहे भारत के संबंध
हरदीप सिंह निज्जर की हत्या सरे में एक गुरुद्वारे के पास हुई थी. कुछ हमलावरों ने उस पर सरेआम गोलियां बरसा दी थीं. जस्टिन ट्रूडो ने हाल ही में यह आरोप लगाया है कि यह हत्या भारत सरकार के इशारे पर हुई है. इन आरोपों की वजह से भारत और कनाडा के बीच राजनयिक विवाद शुरू हो गया.

'जो पहले पाकिस्तान था, अब वही बना कनाडा'
रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा कि कनाडाई सरकार इन गैंगस्टरों और आतंकवादियों की ओर से पैदा किए जा रहे खतरों से निपटने में ईमानदार नहीं है. रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा, 'अगर ट्रूडो के पिता और उनकी पार्टी आतंकी खतरों से निपटने में ईमानदार थे, तो उन्हें 1985 के एयर इंडिया 182 बम विस्फोट की उचित जांच करनी चाहिए थी. जो पहले पाकिस्तान हुआ करता था, कनाडा अब वही भूमिका निभा रहा है.'

यह भी पढ़ें: महिला आरक्षण बिल 2024 के लोकसभा चुनाव में नहीं होगा लागू, जानें क्या है इस बारे में पूरी बात

कांग्रेस सांसद ने कहा, 'ये गैंगस्टर पंजाब में ड्रग्स की आपूर्ति कर रहे हैं और युवा पंजाबियों को बर्बाद कर रहे हैं. निज्जर एंड कंपनी ने कनाडा में हमारे गुरुद्वारों पर कब्जा कर लिया है और हम वहां जो चढ़ावा चढ़ाते हैं, उसका पूरा पैसा ट्रूडो की पार्टी को दिया जाता है.'

ये भी पढ़ें- चंद्रयान 3 के लिए आज बड़ा दिन, स्लीप मोड से बाहर आएंगे विक्रम-प्रज्ञान  

कांग्रेस सांसद ने पीएम मोदी को लिखा पत्र
कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा है. पत्र में उन्होंने दोनों देशों के बीच राजनयिक विवाद के बीच कनाडा में पढ़ाई कर रहे भारतीय छात्रों की स्थिति पर चिंता जाहिर की है. रवनीत सिंह बिट्टू ने कनाडा में पढ़ रहे भारतीय छात्रों की भलाई और सुरक्षा तय करने के लिए पीएम मोदी से हस्तक्षेप की मांग की है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement