Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

काल बन गई भीषण गर्मी, यूपी के इस शहर में मचा मौत का तांडव, जानें क्या बोले जिम्मेदार

Heat Stroke in UP: बलिया के जिला अस्पताल में दो दिन में 34 लोगों के मरने से हड़कंप की स्थिति बन गई है.

काल बन गई भीषण गर्मी, यूपी के इस शहर में मचा मौत का तांडव, जानें क्या बोले जिम्मेदार

Heatwave in UP

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश के बलिया से डराने वाली खबर सामने आई है. यहां के जिला अस्पताल में दो दिनों में 34 लोगों की मौत हुई है. इन मौतों ने लोगों को हिलाकर रख दिया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक 15 जून को बलिया जिला अस्पताल में 23 मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो गई थी, वहीं 16 जून को जिला अस्पताल में 11 मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो गई थी. चिकित्सा अधिकारियों का कहना है कि ये सारी मौतें गर्मी के चलते हुई है. 

रिपोर्ट्स के मुताबिक बलिया जिला अस्पताल में दो दिनों में 34 मरीजों की मौत के मामले में बलिया के सीएमओ और जिला अस्पताल के सीएमएस का दावा है कि ये मरीज वृद्ध और गम्भीर बीमारियों से पीड़ित थे. इस मामले में CMS ने अपने बयान में कहा कि गर्मी बढ़ने से गम्भीर मरीजों की हालत बिगड़ी होगी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्त्ती कराया गया.

यह भी पढ़ें- सरकारी कर्मचारी 6 महीने तक नहीं कर सकेंगे हड़ताल, इस राज्य में लगा दी गई है रोक, ये है कारण

दो दिन में 34 लोगों की हुई मौत

दो दिनों में 34 लोगों को हुई मौतों को लेकर सीएमएस सीएमओ का दावा है कि गम्भीर हालत में ये मरीज अस्पताल में भर्ती किए गए थे और जहां उनका परीक्षण और इलाज किया जा रहा था लेकिन इलाज के दौरान 2 दिनों में जिला अस्पताल में 34 मरीजों ने दम तोड़ दिया. 

यह भी पढ़ें- 'कर्नाटक में जीते हैं लेकिन पलट सकता है पासा', शशि थरूर कांग्रेस को क्यों याद दिला रहे इतिहास

राहत के लिए क्या है इंतजाम

सीएमएस दिवाकर सिंह ने शुक्रवार को बताया कि भीषण गर्मी को देखते हुए जिला अस्पताल में मरीजों और कर्मचारियों को लू के खतरे से बचाने के लिए पंखे, कूलर व एसी की व्यवस्था की गई है. उन्होंने कहा है कि डॉक्टर, पैरा मेडिकल कर्मियों की संख्या को भी बढ़ाया गया है. डॉक्टरों की मानें तो भीषण गर्मी में अधेड़ और वृद्ध लोग हीट स्ट्रोक का ज्यादा शिकार हो रहे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement