Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कई राज्यों से खत्म हुआ Heatwave का कहर, इन राज्यों में होगी बारिश

Heatwave और लू के थपेड़े कई राज्यों में बंद हो गए हैं. कई राज्यों में ठंडी हवाएं चल रही हैं.

कई राज्यों से खत्म हुआ Heatwave का कहर, इन राज्यों में होगी बारिश

चिलचिलाती गर्मी से कब मिलेगी राहत. (फोटो-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कई दिनों की भीषण गर्मी और हीटवेव (Heatwave) के बाद कई राज्यों में मौसम का मिजाज बदल गया है. दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में लू का असर खत्म होने लगा है. पश्चिमी विक्षोभ (Western disturbance) का असर अब देश में दिखना शुरू हो गया है.

मौसम विभाग के मुताबिक अगले 6 से 7 दिनों तक मौसम सामान्य ही रहेगा. गर्मी से लोगों को बड़ी राहत मिलेगी. दिल्ली में मंगलवार को हल्की बारिश हो सकती है. ऐसे में लू के थपेड़ों से लोग बचे रहेंगे. मौसम विभाग (IMD) ने सोमवार को पश्चिमी विक्षोभ की वजह से उत्तर पश्चिमी भारत के लिए एक येलो अलर्ट जारी किया है. 

भीषण गर्मी के बीच केंद्र सरकार ने किया अलर्ट, राज्यों को बताएं Do's और Dont's

कहां जारी रहेगा लू?

अब लू का प्रकोप भी कम हो गया है. आईएमडी के सीनियर साइंटिस्ट आरके जेनामणि ने कहा कि दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश सहित भारत के अधिकांश हिस्सों में लू के खत्म होने की संभावना है. हालांकि, पश्चिमी राजस्थान और विदर्भ में लू का कहर जारी रह सकता है.

Heatwave.
 
किन राज्यों में होगी बारिश?

30 अप्रैल को ओडिशा और बंगाल में लू का असर कम हो गया था. अगले दो से तीन दिनों में तेज हवाएं चलेंगी. पश्चिमी विक्षोभ होने की वजह से उत्तर पश्चिमी भारत के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. राजस्थान, दिल्ली, हरियाणा और पंजाब में येलो अलर्ट है.

Weather Update: भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, थमेगी हीटवेव, जानिए मौसम का हाल

मौसम विभाग के मुताबिक कल तेज हवाएं चलेंगी और बारिश हो सकती है. पश्चिमी विक्षोभ काफी सक्रिय है और हवा का रुख दिल्ली, लखनऊ और जयपुर में देखा जा सकता है. अगले 6-7 दिनों तक पूर्वी हवाएं भी काफी तेज रहेंगी और गर्मी नहीं बढ़ेगी.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement